Fire and Blast in Kenya: केन्या के नैरोबी में गुरुवार (1 फरवरी, 2024) देर रात एक गैस स्टेशन पर जबदस्त धमाका हुआ. हादसे में दो लोगों की जान जाने और कम से कम 165 लोगों के झुलसने की खबर है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. 


स्थानी मीडिया 'पल्स लाइव' की रिपोर्ट के मुताबिक, यह धमाका नैरोबी के एम्बाकासी में स्काईलाइन एस्टेट के पास कंटेनर कंपनी में हुआ था. अचानक हुए ब्लास्ट्स की आवाज सुनकर आस-पास के लोग घबरा गए थे. इस बीच, सूत्रों के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि गैस लीकेज के चलते आग लगी थी और वह देखते ही देखते आस-पास के इलाके में फैल गई जिसके बाद एक के बाद एक कई धमाके हुए. हालांकि, इस बारे में किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.


घटना के बाद से डरे हुए हैं लोग


इस घटना से स्थानीय लोग काफी डरे हुए हैं. वहीं, कई लोग ऐसे भी थे जिन्होंने विस्फोट की घटना का वीडियो बना लिया. इन वायरल वीडियो में आग की ऊंची लपटें और धुएं का घना गुबार आसमान में उठता दिखाई दे रहा है. बताया गया है कि आग तब लगी जब कंपनी के अंदर स्टाफ सिलेंडर रीफिल कर रहा था.


आग लगने के कारणों का पता नहीं


आसपास के लोगों ने आग और विस्फोट की सूचना फौरन पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किया. हालांकि आग किस वजह से लगी और इतना विस्फोट क्यों हुआ इसका अभी पता नहीं चला है.


लोगों को घटनास्थल से दूर रहने की सलाह


सथानीय मीडिया का कहना है कि धमाके और आग से कंपनी की बिल्डिंग बहुत ज्यादा डैमेज हुई है. फायर ब्रिगेड की टीम आग लगने के पीछे की वजह तलाश रही है. फिलहाल आसपास के लोगों को इस क्षेत्र से दूर रहने की सलाह दी गई है. बिल्डिंग के आसपास अभी भी फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है और लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के काम में लगी हुई है.


ये भी पढ़ें


Fighter Box Office Collection Day 8: बॉक्स ऑफिस पर सुस्त पड़ी ‘फाइटर’, चंद करोड़ कमाने में छूटे फिल्म के पसीने, 8वें दिन का कलेक्शन शॉकिंग