Joe Biden Love Story: जो बाइडेन 20 जनवरी 2021 को अमेरिका के राष्ट्रपति बने. वह अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति हैं. पत्नी जिल बाइडेन के साथ उनकी प्रेम कहानी चर्चा में है. राष्ट्रपति बाइडेन ने खुलासा किया है कि उन्होंने 1977 में शादी करने से पहले जिल बाइडेन को पांच बार प्रपोज किया था.  


हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस ड्रयू बैरीमोर की ओर से आयोजित "द ड्रू बैरीमोर शो" के एक एपिसोड के दौरान जो बाइडेन ने यह खुलासा किया. जो बाइडेन के साथ उनकी पत्नी जिल बाइडेन भी ड्रयू बैरीमोर के शो में शामिल हुईं. इस शो की एक क्लिप सीएनएन ने अपनी वेबसाइट पर शेयर की है. इंटरव्यू में ड्रयू बैरीमोर ने राष्ट्रपति बाइडेन से पूछा कि क्या उन्होंने वास्तव में फर्स्ट लेडी के लिए 'पांच बार' अपने प्यार का इजहार किया और ऐसा क्या था जिसने आखिरकार उनका दिल जीत लिया?


पहले प्यार में विश्वास करते हैं राष्ट्रपति  


जो बाइडेन ने इसका जवाब देते हुए कहा, “जब मैं पहली बार उसके (जिल बिडेन) साथ बाहर गया तो मुझे पता था कि यही वह महिला है, जिससे मैं प्यार करता हूं. मैंने वास्तव में किया था.” ड्रयू बैरीमोर ने बाइडेन से पूछा कि क्या वह पहली नजर के प्यार में विश्वास करते हैं? राष्ट्रपति ने इसका जवाब दिया, "हां, मैं करता हूं."






पहली पत्नी की मौत के बाद शादी का फैसला


राष्ट्रपति बाइडेन ने आगे कहा कि उन्हें अपने जीवन में सिर्फ दो बार प्यार हुआ है और दोनों बार उन्हें 'तुरंत' पता चल गया था. राष्ट्रपति जो बाइडेन की यह दूसरी शादी है. बाइडेन की पहली पत्नी नीलिया और उनकी एक वर्षीय बेटी नाओमी की 1972 में एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. इसके बाद, बाइडेन अपने दो बेटों की परवरिश करने वाले एकल माता-पिता बन गए थे. इसके बाद ही उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. 


बाइडेन ने याद करते हुए कहा कि उनके बेटे ब्यू और हंटर ही थे, जिन्होंने उन्हें जिल बाइडेन को प्रपोज करने के लिए प्रोत्साहित किया था. उन्होंने कहा, "मेरे बच्चे छोटे थे और उन्होंने कमरे के अंदर आकर कहा- पापा हमें लगता है कि आपको जिल से शादी कर लेनी चाहिए."


यह भी पढ़ें- India-US Relation: अमेरिका के साथ 2022 में कैसे रहे भारत के संबंध? किन मुद्दों पर और गाढ़ी हुई दोस्ती