Twitter Searching New CEO: ट्विटर के नए मालिक बनने जा रहे एलन मस्क (Elon Musk) ने 44 अरब डॉलर की डील की है. न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के मुताबिक एलन मस्क के साथ इस सौदे की फंडिंग को लेकर कई निवेशकों ने इच्छा जताई है. इन्हीं में से एक कंपनी है अमेरिका की वेंचर कैपिटल कंपनी एंडरिस्सेन होरोविट्ज. जिसने एलन मस्क के साथ 7 अरब डॉलर का निवेश करने का ऐलान किया है. यहां खास बात यह है कि इस कंपनी में ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) की पत्नी विनीता अग्रवाल जनरल पार्टनर है.


ऐसे माहौल में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर ये डील पूरी हो गयी तो ट्विटर में विनीता अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. आपको बता दें कि ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल  की पत्नी विनीता स्टैनफोर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजीशियन और असिस्टेंट क्लिनिकल प्रोफेसर हैं. इसके पहले भी विनीता फ्लैटिरॉन हेल्थ में प्रोडक्ट मैनेजमेंट के बतौर डायरेक्टर काम करने का अनुभव रखती हैं.


एलन मस्क नहीं पसंद ट्विटर के अधिकारियों की कार्यशैली 
पिछले कुछ दिनों से जब से एलन मस्क की ओर से ट्विटर को खरीदने की खबर आई है तब से वो लगातार कई मौकों पर इस बात को बोल चुके हैं कि वो ट्विटर के मौजूदा बोर्ड अधिकारियों की कार्यशैली उन्हें पसंद नहीं है. ऐसे में एक सवाल लगातार बना हुआ है कि क्या एलन मस्क, पराग अग्रवाल को ट्विटर का सीईओ बरकरार रखेंगे या नहीं.


एलन मस्क को ट्विटर के नए सीईओ की तलाश!
न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के मुताबिक एलन मस्क ने ट्विटर के लिए एक नये सीईओ अधिकारी की बात की है जो ट्विटर खरीदे जाने के बाद मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल की जगह ज्वाइन करेंगे. वहीं इस फर्म के को-फाउंडर बेन होरोविट्ज़ ने एक ट्वीट में कहा कि, मस्क शायद दुनिया में एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास ट्विटर की समस्याओं को ठीक करने और सार्वजनिक वर्ग का निर्माण करने के लिए साहस, प्रतिभा और कौशल है, जिसके हम सभी हकदार हैं.


यहां आपको एक और विशेष बात बता दें कि इस फर्म के एक अन्य को फाउंडर मार्क एंडेरिस्सेन जो कि पहले से ही सोशल नेटवर्किंग साइट मेटा (फेसुबक) के बोर्ड में शामिल हैं. ऐसे में फर्म के ट्विटर में निवेश करने की वजह से दोनों के बीच टकराव बढ़ने के ज्यादा संभावनाएं हैं.


यह भी पढ़ेंः 


Tamil Nadu: राज्यपाल ने कहा- देश में आतंकी घटनाओं के पीछे विदेशी ताकतें, PFI बहुत ही खतरनाक संगठन


Money Laundering Case: NCP नेता नवाब मलिक की बढ़ी मुश्किलें, 20 मई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत