Money Laundering Case: महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में भेजे गए नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत अब 20 मई तक बढ़ा दी गई है. इसके पहले मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एमपीएमएलए कोर्ट ने नवाब मलिक के मामले की सुनवाई करते हुए 6 मई तक न्यायिक हिरासत में रहने का आदेश दिया था.


आपको बता दें कि मलिक की गिरफ्तारी दाऊद इब्राहीम से संबंधों के चलते मनी लॉन्ड्रिंग में की गई है. फिलहाल वो मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं. नवाब मलिक अभी धन शोधन के एक मामले के सिलसिले में हिरासत में हैं और उनकी कस्टडी आज खत्म हो रही थी. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता को प्रवर्तन निदेशालय ने इसी साल 23 फरवरी को गिरफ्तार किया था.


 






आतंकियों को फंडिंग करने का है आरोप
प्रवर्तन निदेशालय ने मलिक पर आतंकियों को फंडिंग करने, 1993 में मुंबई बम के धमाकों के आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के लोगों के साथ संबंध रखने का आरोप है. आपको बता दें कि यह मामला कथित तौर पर भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के निकट सहयोगी के साथ मलिक के संपत्ति सौदे से संबंधित है. बंबई उच्च न्यायालय ने हाल ही में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक को धन शोधन के मामले में तत्काल रिहा करने का अनुरोध करने वाली याचिका खारिज कर दी थी.


यह भी पढ़ेंः
West Bengal: कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का आरोप, अमित शाह ने परिजनों से की मुलाकात, कहा- CBI करे जांच


Tajinder Pal Singh Bagga: तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को लाया जा रहा दिल्ली, कुरुक्षेत्र लेने पहुंची थी दिल्ली पुलिस