इस्लामाबाद: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने बुधवार को कहा कि इमरान खान ने नेशनल असेंबली में "अब बहुमत खो दिया है" और विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ जल्द ही देश के प्रधानमंत्री बन जाएंगे. विश्वास मत से पहले (जो अगले कुछ दिनों में होने की उम्मीद है) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, बिलावल भुट्टो ने मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) का विपक्ष के साथ हाथ मिलाने और समर्थन करने के फैसला करने के लिए धन्यवाद दिया.


भुट्टो ने कहा कि मतदान गुरुवार को होना चाहिए. उन्होंने कहा, "इमरान खान अब अपना बहुमत खो चुके हैं. वह अब प्रधानमंत्री नहीं हैं. संसद का सत्र कल है. चलो कल मतदान करते हैं और इस मामले को सुलझाते हैं. हम तब पारदर्शी चुनाव और लोकतंत्र की बहाली और आर्थिक संकट का अंत करने पर काम शुरू कर सकते हैं.”   पीपीपी के अध्यक्ष ने कहा, "पीपीपी और एमक्यूएम-पी के कामकाजी संबंध का अविश्वास प्रस्ताव से कोई लेना-देना नहीं है. दोनों पक्षों को कराची और पाकिस्तान के विकास के लिए मिलकर काम करना होगा."


'शाहबाज शरीफ बनेंगे अगले पीएम' 
बिलावल भुट्टो ने कहा कि पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ "जल्द ही" देश के प्रधान मंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को पद से इस्तीफा देने की चुनौती दी है. बिलावल भुट्टो ने कहा, "उनके (इमरान खान) के पास कोई विकल्प नहीं बचा है. वह या तो इस्तीफा दे सकते हैं या अविश्वास के जरिए बर्खास्त हो सकते हैं."


एमक्यूएम-पी ने दिया इमरान को झटका 
इससे पहले मंगलवार को सत्तारूढ़ पीटीआई को एक और झटका लगा जब सरकार की सहयोगी एमक्यूएम-पी ने इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में विपक्ष का साथ देने और उनका समर्थन करने का फैसला किया. बता दें पाकिस्तान के पीएम के खिलाफ नेशनल असेंबली में कुल 161 वोटों के साथ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद कार्यवाही 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई.


फवाद चौधरी ने कहा- इमरान इस्तीफा नहीं देंगे 
अविश्वास मत से पहले सत्तारूढ़ गठबंधन छोड़ने वाले कुछ सहयोगियों के साथ इमरान खान पर बढ़ते दबाव के बीच, पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इस्तीफा नहीं देंगे. फवाद चौधरी ने उर्दू में एक ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री इमरान खान आखिरी गेंद तक लड़ने वाले खिलाड़ी हैं. उन्हें इस्तीफा नहीं मिलेगा." 3 अप्रैल को होने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के साथ, इमरान खान अनिश्चित स्थिति में हैं.


यह भी पढ़ें: 


Pak Political Crisis: फ्लोर टेस्ट से पहले इमरान खान ने खोया बहुमत! सहयोगी एमक्यूएम-पी ने दिया विपक्ष का साथ


कुर्सी जाएगी या बचेगी? इमरान खान से मिलने पीएम आवास पहुंचे पाकिस्तान के आर्मी चीफ और ISI प्रमुख