पाकिस्तान में "ऑनर किलिंग" के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरांवाला शहर का है. यहां एक व्यक्ति ने हैवान बनकर अपनी पत्नी और चार बच्चों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी की पहचान इमरान के रूप में हुई है और उसे पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है. आरोपी ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल लिया है.  पुलिस ने बताया कि आरोपी इमरान के कबूलनामे के अनुसार यह "ऑनर किलिंग" का मामला था.


बच्चों ने अपनी मां की हत्या होते देखी थी


पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि जब वह अपनी पत्नी की हत्या कर रहा था उसी दौरान उसके बच्चे नींद से जाग गए और उन्होंने अपनी मां की हत्या होते हुए देखी थी इस वजह से उसने अपने सभी बच्चों का भी कत्ल कर दिया.


पाकिस्तान में हर साल आ रहे 1,000 ऑनर किलिंग के मामले


ह्यूमन राइट्स वॉच की 2019 की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में हर साल लगभग 1,000 ऑनर किलिंग के मामले सामने आते हैं. वहीं पुलिस के अनुसार, करो-करी हत्याओं को ऑनर ​​किलिंग के रूप में भी जाना जाता है. इस जघन्य प्रवृत्ति की  अधिकारियों के साथ-साथ मानवाधिकार संगठनों द्वारा भी आलोचना की गई है. ऐसे हत्याओं की जांच करना काफी कठिन होता है क्योंकि दोनों पीड़ित और अभियुक्त आमतौर पर एक ही परिवार या जनजाति के होते हैं.


पाकिस्तान में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे हिंसा के मामले


वहीं जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों में बेतहाशा इजाफा हो रहा है. इस महीने की शुरुआत में भी यहां ऑनर किलिंग के कई मामले सामने आए थे. पुलिस के मुताबिक लियाकत शार नाम के एक शख्स ने भी अपनी झूठी शान की खातिर अपनी बहन को मौत के घाट उतार दिया था. इस शख्स को शक था कि उसकी बहन के सिंध के घोटकी जिले के एक शहर उबाउरो में रहने वाले एक लड़के के साथ अवैध संबंध थे. हालांकि ये आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आने से पहले ही भागने में कामयाब रहा था. "ऑनर किलिंग" के एक अन्य मामले में, एक व्यक्ति ने जनवरी 2021 के पहले सप्ताह में खैरपुर के पिर्यालो टाउन में कथित तौर पर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया था.


ये भी पढ़ें


World Corona Update: दुनियाभर में कोरोना मरीज 10 करोड़ के करीब, अब तक 20 लाख लोगों की गई जान


राष्ट्रपति बाइडेन के सामने नई चुनौती, अमेरिका में बढ़ रहा है अमीर-गरीब के बीच का फासला