British Royal Family News: ब्रिटिश प्रिंस एंड्र्यू (Prince Andrew) की तबियत ठीक नहीं चल रही. वह कई सालों से एक भारतीय योगी से इलाज करवा रहे हैं. इलाज के खर्चे के लिए हाल में एंड्र्यू 32 लाख का बिल ब्रिटेन के किंग चार्ल्स (King Charles) को भेजा, लेकिन किंग चार्ल्स यह कहकर एंड्र्यू को झटका ​दे दिया है कि अपनी फीस खुद भरो.


ब्रिटिश अखबार ‘द सन’ के मुताबिक, किंग चार्ल्स ब्रिटिश प्रिंस एंड्र्यू को और भी बड़ा झटका दे सकते हैं. वह जल्द ही एंड्र्यू की 249 लाख रुपये की सालाना सैलरी पर भी रोक लगा सकते हैं. ये पैसे भी उन्हें डची ऑफ लैंकेस्टर से दिए जाते हैं. कुछ दिन पहले ही एंड्र्यू से उनके घर रॉयल लॉज को खाली करने को कहा गया था.




इलाज का खर्च तो दूर, घर भी खाली करा लिया


जिस घर से एंड्र्यू को बाहर किया गया है, वो वही घर है जहां एंड्र्यू भारतीय योगी से अपनी थेरेपी करवाते थे. ब्रिटिश मीडिया में बताया गया कि भारतीय योगी कई सालों से एंड्र्यू को मंत्रों, मसाज और मेडिटेशन के जरिए थेरेपी देते रहे हैं. इसके लिए वह अब तक एंड्र्यू के रॉयल लॉज वाले घर में करीब 1 महीने तक रहे, हालांकि अब एंड्र्यू से ये घर खाली करवाया जा चुका है.


आखिर क्यों किया गया राजकुमार का खर्चा उठाने से मना?


एंड्र्यू के पास खुद का सेपरेट हाउस नहीं बचा, बल्कि अब वे प्रिंस हैरी के घर फ्रॉगमोर कॉटेज में रहेंगे. बताया जा रहा है कि एंड्र्यू को ब्रिटिश किंग किंग चार्ल्स ने इसलिए झटका दिया क्योंकि इससे देश की जनता तक राजघराने को लेकर गलत मैसेज जाने का डर था. दरअसल, ब्रिटेन में महंगाई बढ़ती जा रही है और ब्रिटिश राजघराना यह दिखाना चाहता है कि वे भी खर्च बचा रहे हैं.


सालभर में भरनी होती है 32 लाख की फीस 


ब्रिटिश मीडिया में आई खबरों के अनुसार, पिछले कई साल से प्रिंस एंड्र्यू अपनी हेल्थ प्रॉब्लम्स दूर करने के लिए भारतीय योगी की मदद ले रहे हैं, इसके लिए उन्हें सालभर में 32 लाख की फीस भरनी होती है. अब तक ये फीस ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ दिलाती थीं, लेकिन किंग चार्ल्स ने ऐसा करने से मना कर दिया है.


यह भी पढ़ें: ब्रिटिश प्रिंस हैरी ने अपने माता-पिता को लेकर किया एक और बड़ा खुलासा, जानें क्या कहा