Imran Khan Arrest Row: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी पर लाहौर में बवाल मचा हुआ है. इस बीच हाईकोर्ट से इमरान के लिए राहतभरी खबर आई है. लाहौर हाईकोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए ज़मान पार्क में पुलिस अभियान को रोकने का आदेश दे दिया है.


लाहौर हाईकोर्ट की ओर से कहा गया कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से आदेश जारी होने तक पुलिस इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए ज़मान पार्क में अपना अभियान रोक दे. हालांकि, यह आदेश कल (गुरुवार 16 मार्च) सुबह 10 बजे तक ही प्रभावी रहेगा. वहीं, अगले आदेश तक कानून प्रवर्तन एजेंसियों की ओर से इलाके की घेराबंदी जारी रहेगी.




इमरान को गिरफ्तार किए बगैर लौटी पुलिस
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष यानी इमरान खान को गिरफ्तार करने की पुलिस और रेंजर्स की हर कोशिश नाकाम रही. ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, पुलिस और रेंजर्स की टीम बुधवार की शाम को खान के लाहौर वाले बंगले (जमान पार्क) से लौट गई. वहां से कई वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए गए हैं, उन वीडियो फुटेज में इमरान समर्थक खुशियां मनाते देखे जा सकते हैं.


कहा- नहीं चाहते कि शहर में दिक्‍कत पेश आएं
ताज्‍जुब की बात यह है कि खाली हाथ लौटने वाली पुलिस ने अपनी असफलता के पीछे क्रिकेट मैच का हवाला दिया है. पुलिस की ओर से कहा गया है कि लाहौर में 19 मार्च तक क्रिकेट मैच होगा, ऐसे में वे यह नहीं चाहते कि शहर में दिक्‍कत पेश आएं. लाहौर पुलिस के एक अफसर ने कहा, "हमने इमरान खान की गिरफ्तारी टालने का फैसला किया है और इसकी वजह यह है कि लाहौर में 15 से 19 मार्च तक पाकिस्तान सुपर लीग- सीजन आठ (PSL-8) के मैच कज्जाफी स्टेडियम में खेले जाने हैं.'' 


पुलिस अफसर ने माना कि लाहौर में अफरा-तफरी और हिंसा का माहौल बना रहा तो पाकिस्तानी और विदेशी खिलाडि़यों और दर्शकों को दिक्कत हो सकती है. लिहाजा, फिलहाल पुलिस वापस लौट गई है. बताया जा रहा है कि जब 19 मार्च को फाइनल मैच होगा, उसके बाद ही पुलिस दोबारा इमरान के घर दस्‍तक दे पाएगी. 


यह भी पढ़ें: कारतूसों का वीडियो शेयर कर बोले- पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान 'मुझे अगवा कर हत्या करना चाहती है पुलिस'