America: अमेरिका के कैलिफोर्निया में धार्मिक भेदभाव का एक मामला सामने आया है, जहां एक सिख व्यक्ति ने दावा किया है कि उसे एक बास्केटबॉल मैच में इंट्री नहीं मिली क्योंकि वह अपने साथ कृपाण लेकर चल रहा था. मैच में प्रवेश न मिलने के बाद पीड़ित ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती सुनाई. 


दरअसल, धार्मिक भेदभाव की यह घटना कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो शहर की है. बताया जा रहा है कि जिस मैच में सिख को प्रवेश नहीं मिला, यह मैच उत्तरी अमेरिकी बास्केटबॉल लीग एनबीए टीम सैक्रामेंटो किंग्स का रहा.


शिकायत के बावजूद नहीं मिली मदद


मनदीप सिंह नाम के शख्स ने ट्विटर पर इस घटना को 'धार्मिक भेदभाव' से जुड़ा बताया और दावा किया कि उसे 'कृपाण' की वजह से प्रवेश नहीं दिया गया. अपने ट्वीट में मनदीप ने स्टेडियम के बाहर और सिक्योरिटी कक्ष के अंदर की तस्वीरें भी साझा कीं. साथ ही दावा किया कि घटना के दौरान मैंने इसके बारे में कई जिम्मेदार लोगों को बताया लेकिन मदद नहीं मिली.


पीड़ित ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी 


पीड़ित व्यक्ति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि धार्मिक भेदभाव का अनुभव करना और आज रात सैक्रामेंटो किंग्स गेम में प्रवेश से वंचित होना दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे मेरे कृपाण की वजह से नहीं जाने दिया गया. यह मेरे लिए बेहद दुखद है. 






पीड़ित युवक के ट्वीट पर यूजर्स ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी. इसमें कुछ लोगों ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से सभी स्टेडियम के अपने नियम होते हैं. ऐसे में आपको रोका जाना, धार्मिक भेदभाव की श्रेणी में नहीं आता है. वहीं, कुछ यूजर्स ने इस घटना को दुखद बताया.


ये भी पढ़ें: Pakistan: 20 घंटों से इमरान खान के घर को घेरे बैठी पुलिस को हाईकोर्ट से झटका, पूर्व प्रधानमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक