अमेरिका के नवर्निवाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कुर्सी संभाल ली है. बाइडन ने अपने कार्यालय की शुरूआत करते हुए कई बड़े अहम फैसले लिये हैं. वहीं, अब कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए संबंधी निर्णय लिये हैं.


अमेरिका आ रहे लोगों को होना होगा क्वारंटीन


बाइडन ने कोरोना पर सख्ती दिखाते हुए इस बात का आदेश जारी कर दिया है कि जो भी लोग अमेरिका आ रहे हैं उन्हें क्वारंटीन रहना होगा. टेस्ट के नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें आगे जाने की अनुमति दी जाएगी. अमेरिका आने वाले हर यात्री पर ये आदेश लागू होगा.


अमेरिका में सार्वजनिक जगहों के अलावा बसों और ट्रेनों में मास्क पहनना अनिवार्य है. ये आदेश पहले ही जारी कर दिया गया था. बाइडन सरकार ने अमेरिका में कहर ढाते कोरोना पर काबू पाने के लिए ये ताबड़तोड़ फैसले लिए हैं. बाइडन ने शपथ से पहले ही कोरोना पर अपनी रणनीति का एलान कर दिया था.


तुरंत लागू कर दिया जाये फैसला- बाइडन प्रशासन


साथ ही इस बात पर जोर दिया कि इस फैसले को तुरंत लागू कर दिया जाये. सभी एयरपोर्ट, कॉमरशीयर एयरक्राफ्ट, ट्रेनों में मास्क पहनना अनिवार्य होगा. लोगों को सख्ती से सभी नियमों को पालन करने की चेतावनी दी जाये इस बात पर उन्होंने जोर दिया है.


बाइडन प्रशासन ने ये भी कहा कि उन्हीं सभी यात्रियों पर अमेरिका आने से रोक होगी जो हालहि में ब्राजील, यूके समेत आयरलैंड गये हो. आपको बता दें, अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2.50 करोड़ के पार हो गया है. कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश अमेरिका की स्थिति में अब भी कुछ खास सुधार नहीं देखने को मिल रहा है.


4 लाख से अधिक लोगों की कोरोना से मौत


अमेरिका में बीते दिन 24 घंटे  1 लाख 85 हजार 769 नये मामले दर्ज हुए है. जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ 51 लाख 88 हजार 097 हो गई है. वहीं बात अगर मौत के आंकड़ों की करें तो बीते दिन 4 हजार 104 लोग अपनी कोरोना से जान गवां चुके है. जिसके बाद मौत का कुल आंकड़ा 4 लाख 20 हजार 026 हो गई.


यह भी पढ़ें.


बगदाद में दो आत्मघाती धमाकों की जिम्मेदारी ISIS ने ली, कम से कम 32 लोगों की मौत, 110 घायल


पाकिस्तान: नहीं थम रहे 'ऑनर किलिंग' के मामले, एक शख्स ने अपनी पत्नी और चार बच्चों का किया बेरहमी से कत्ल