लखनऊ: छत्तीसगढ़ के बाद अब योगी सरकार के अफ़सर बिहार का भी दौरा करेंगे. सरकारी अनाज बांटने में कूपन व्यवस्था कैसे काम करती है. यही समझने के लिए यूपी के अफसरों ने बिहार जाने का फैसला किया है.


यूपी: भूमाफिया के अवैध कब्जे से जमीन छुड़ाने के लिए तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाएगी योगी सरकार


पिछले ही महीने यूपी के खाद्य मन्त्री और विभाग के अधिकारी छत्तीसगढ़ गए थे. जहां धान की ख़रीद के साथ-साथ उन्होंने पीडीएस सिस्टम को भी देखा था. सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर अब यही टीम अब बिहार जाएगी.


पीडीएस का अध्ययन करने छ्त्तीसगढ़ गए थे योगी के मंत्री


योगी सरकार के दो मंत्री पिछले दिनों अफसरों की टीम के साथ छत्तीसगढ़ की सार्वजनिक वितरण प्रणाली का अध्ययन करने पहुंचे थे. इन लोगों ने धान खरीदी केंद्रों और पीडीएस दुकानों का निरीक्षण किया था.


छत्तीसगढ़ के पीडीएस सिस्टम की काफी तारीफ होती रही है और बिहार में सरकारी अनाज बांटने में कूपल की व्यवस्था को भी सही माना गया है. ऐसे में सीएम योगी यूपी में भी इन सफल मॉडल को लागू करने की कोशिश करेंगे.


जमीन छुड़ाने के लिए तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाने का फैसला


योगी सरकार ने यूपी में भूमाफिया के अवैध कब्जे से जमीन छुड़ाने के लिए बड़ा पैसला किया है. योगी सरकार ने भूमाफियाओं की तरफ से कब्जा की गई संपत्तियों की पहचान करने औऱ इसे छुड़ाने के लिए तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है.