लखनऊ:  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार एक्शन में हैं. योगी सरकार ने यूपी में भूमाफिया के अवैध कब्जे से जमीन छुड़ाने के लिए बड़ा पैसला किया है. योगी सरकार ने भूमाफियाओं की तरफ से कब्जा की गई संपत्तियों की पहचान करने औऱ इसे छुड़ाने के लिए तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है.


कल देर रात तक योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने पूरा ब्यौरा देखा कि कहां कहां भूमाफियाओं ने जमीन पर कब्जा किया है. इन सब को देखने के बाद योगी ने तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाने का एलान किया है. ये टास्क फोर्स नियमित रूप से जमीनों को छुड़ाने का काम करेगी.



जिला स्तर पर इस टास्क फोर्स का हेड डीएम को बनाया गया है तो मंडल स्तर पर कमीश्नर को हेड बनाया गया है. वहीं, चीफ सेक्रेटरी पूरे प्रदेश में इस टास्क फोर्स के हेड होंगे. कुछ दिन पहले बीजेपी ने इसके लिए एक हेल्पलाइन भी जारी की थी.


अखिलेश यादव की सरकार के दौरान समाजवादी पार्टी के नेताओं पर जमीन कब्जा करने के आऱोप लगते रहे हैं. चुनावों से पहले ही बीजेपी की तरफ से कहा गया था कि अगर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी तो भूमाफियाओं के खिलाफ कड़े कदम उठाए जाएंगे. बीजेपी ने अपने इस वादे को पूरा करते हुए अब योगी सरकार ने तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है.


विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से कई बार समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया था.