Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग आज पूरा होने को है. इस बीच कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है. दरअसल, भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी की बहस करने की चुनौती को स्वीकार करते हुए उन्हें एक पत्र लिखा है. साथ ही बहस करने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश को नामित किया है.

  


न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बहस करने के लिए उन्हें नामित करने पर भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश ने कहा कि मैं तेजस्वी सूर्या को राहुल के साथ बहस करने के लिए नियुक्त करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मैं इस बहस का इंतजार कर रहा हूं. मैं उत्तर प्रदेश से हूं, राहुल गांधी और उनके परिवार ने इतने लंबे समय तक राज्य का प्रतिनिधित्व किया है.


'उम्मीद है कि अमेठी की तरह बहस से नहीं भागेंगे'


भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी वह बहस से उस तरह नहीं भागेंगे, जैसे वह अमेठी से भागे थे. अन्यथा कौन जानता है अगले चुनाव में उन्हें रायबरेली से भी भागना पड़ेगा.






जानिए कौन है अभिनव प्रकाश?


बतातें चलें कि, भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं. वे दलित समुदाय से हैं. दरअसल, अभिनव प्रकाश दलित समुदाय की उपजाति पासी समुदाय से हैं. गौरतलब है कि, यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट पर पासी समुदाय के लोगों की आबादी 30 प्रतिशत हैं. जबकि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी रायबरेली से उम्मीदवार हैं.


वहीं, अभिनव प्रकाश भारतीय जनता युवा मोर्चा में प्रवक्ता भी हैं. वो लगातार मीडिया में भाजयुमो की तरफ से मोदी सरकार के कामकाज पर अपना पक्ष रखते हैं. वे जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के एल्युमिनी भी हैं. फिलहाल, अभिनव दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में इकॉनामिक्स के असिसटेंट प्रोफेसर भी हैं. हालांकि, अभिनव इससे पहले भी श्री राम ऑफ कार्मस कॉलेज में एक टीचर के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: बीजेपी ने मंजूर किया राहुल गांधी की 'खुली बहस' वाला चैलेंज, जानें डिबेट के लिए किसे भेजेगी पार्टी