S Jaishankar on Canada: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा सरकार की ओर से चौथी गिरफ्तारी किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है. जयशंकर ने सोमवार को कहा कि भारत को कभी ऐसा कुछ नहीं मिला, जो उसकी जांच एजेंसियों के लिए विशिष्ट या काम का हो. 


जयशंकर ने कहा कि अगर कनाडा के पास किसी भी हिंसा से संबंधित कोई ऐसा साक्ष्य या जानकारी है, जो भारत में जांच के लिए प्रासंगिक है तो नई दिल्ली जांच के लिए तैयार है. 


विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्रूडो को सुनाई खरी-खरी


समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) के मुताबिक, विदेश मंत्री ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''हमें कभी ऐसा कुछ नहीं मिला जो विशिष्ट हो और हमारी एजेंसियों द्वारा जांच के लिए काम का हो और मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि पिछले कुछ दिन में उस संबंध में कुछ भी बदला है. उन्होंने कहा कि प्रक्रिया के तहत जब विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया जाता है तो उनके मूल देश की सरकार या दूतावास को सूचित किया जाता है.''


कब हुई थी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या?


खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर (45) की 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरद्वारा के बाहर हत्या कर दी गई थी. कनाडा के अधिकारियों ने निज्जर की हत्या के सिलसिले में चौथे भारतीय नागरिक अमनदीप सिंह को पिछले दिनों गिरफ्तार किया. 


तीन गिरफ्तारी हो चुकी है पहले


एक सप्ताह पहले ही पुलिस ने तीन भारतीयों को इस मामले में गिरफ्तार किया था. निज्जर की हत्या के मामले ने कनाडा के साथ भारत के संबंधों में दरार पैदा कर दी थी. कनाडा के सरे निवासी अमनदीप सिंह (22) पर हत्या और हत्या की साजिश रचने के आरोप लगाए गए हैं.


यह भी पढ़ें- India-Maldives Tension: 'एस जयशंकर-अजीत डोभाल के बीच फंसे मोहम्मद मोइज्जू', गौरव आर्या का दावा- भारत हाथ खींच ले तो डूब जाएगा मालदीव