AAP in Odisha: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और संगठन महामंत्री डॉक्टर संदीप पाठक शनिवार को एक दिन के ओडिशा दौरे पर पहुंचे. ओडिशा में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि जल्द ही अरविंद केजरीवाल राज्य में आएंगे और आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी. इस दौरान उन्होंने राज्य की सत्ता में काबिज बीजू जनता दल और उनके साथ गठबंधन की कोशिश में जुटी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जनता में बात चल रही है कि बीजेपी ने बीजेडी को अपनी गिरफ्त में ले लिया है और डरा धमकाकर गठबंधन किया जा रहा है. पाठक ने कहा कि बीजेपी ने इस कदम के जरिए देश को उदाहरण दिया है कि कैसे हारे हुए चुनाव को भी चोरी किया जा सकता है.


संदीप पाठक ने इस दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक को मुख्यमंत्री बने हुए लगभग 25 साल हो गए हैं. जनता बड़े प्यार और उम्मीद के साथ नवीन पटनायक को वोट देती है और वो अफसरों की गोद में जाकर बैठ जाते हैं. संदीप पाठक ने कहा, 'जीतने के बाद नवीन पटनायक एक तरफ बैठ जाते हैं और कहते हैं कि अब सरकार अफसर ही चलाएंगे. पाठक का कहना है कि ओडिशा की जनता के साथ धोखा हुआ है और अब वो बदलाव चाहती है.


नवीन पटनायक पर हमला बोलते हुए संदीप पाठक ने सवालिया लहजे में आगे कहा, 'क्या ओडिशा में आज कोई एक भी ऐसा नेता नहीं है जो राज्य को चला सके. बाहर से अफसर आते हैं और यहां पर आकर राज करते हैं. जिसके दिल में ओडिशा के लिए दर्द ही नहीं होगा वह ओडिशा की भलाई कैसे कर सकता है. पाठक का कहना है कि ओडिशा का पैसा लूटकर दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है. 


'अरविंद केजरीवाल से सीखें नवीन पटनायक'


उन्होंने बीजेपी पर इसको लेकर हमला बोला. आम आदमी पार्टी के सांसद ने कहा कि बीजेपी ने अब अफसरों पर ईडी और सीबीआई का दबाव डालकर बीजू जनता दल को सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया है. मैं नवीन पटनायक से कहना चाहता हूं कि उनको अरविंद केजरीवाल से सीख लेनी चाहिए. पाठक ने कहा कि बीजेपी दिल्ली में आम आदमी पार्टी को तोड़ने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन अरविंद केजरीवाल ने उनको सफल नहीं होने दिया. 


अरविंद केजरीवाल का जिक्र करते हुए पाठक ने कहा कि वो इकलौते ऐसे नेता हैं जो बीजेपी से लड़ रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने ओडिशा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जनता को डरने की जरूरत नहीं है. बस बदलाव की जरूरत है. उन्होंने कहा कि बीजू जनता दल के 25 साल के कार्यकाल के बाद भी आज ओडिशा की जनता के पास न तो अच्छा इलाज है, न अच्छी शिक्षा. उन्होंने कहा कि राज्य में बेरोजगारी भी चरम पर है. ओडिशा में विकास के नाम पर जीरो काम हुआ है. पाठक ने राज्य के विकास का फॉर्मूला बताते हुए आगे कहा कि अगर ओडिशा का विकास करना है तो संस्थाओं को मजबूत बनाना पड़ेगा. 


आम आदमी पार्टी सांसद ने ओडिशा में दिल्ली मॉडल का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली में पहले लोग कहते थे कि कुछ अच्छा काम नहीं हो सकता लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद वहां के स्कूल अच्छे हुए, स्वास्थ्य सेवाएं अच्छी हुईं. अच्छे अस्पताल बने, महिलाओं की सुरक्षा के लिए काम किया गया. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के बाद पंजाब में भी उन्हें मिले वोटों के बदले रात दिन जनता की सेवा की है.


'केजरीवाल आएंगे ओडिशा, AAP लड़ेगी चुनाव'


ओडिशा में मीडिया से बातचीत के दौरान संदीप पाठक ने कहा कि आज देश और ओडिशा की जनता बदलाव चाहती है. जबसे बीजेपी और बीजेडी के बीच गठबंधन की बात चली है तब से लगातार हमें ओडिशा के लोगों के फोन आ रहे हैं और कह रहे हैं कि आप यहां पर चुनाव लड़िए. उन्होंने बतायि कि जल्द दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी ओडिशा आएंगे और आम आदमी पार्टी यहां पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने इसी दौरान ओडिशा के नौजवानों, समाजसेवियों और दूसरी पार्टियों के अच्छे नेताओं को आम आदमी पार्टी में शामिल होने का निमंत्रण दिया. 


तेलंगाना की राज्यपाल टी सुंदरराजन ने दिया इस्तीफा, लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव