Tamilisai Soundararajan Resign: तेलंगाना की राज्यपाल टी सुंदरराजन ने इस्तीफ़ा दे दिया है. वो तमिलनाडु बीजेपी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं और फिलहाल तेलंगाना की राज्यपाल के तौर पर कार्यभार संभाल रहीं थी. इसके साथ ही उनके पास पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी है. सूत्रों की मानें तो वह दक्षिण चेन्नई से लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं. 


टी सुंदरराजन को सितंबर 2019 में तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था. इसके बाद किरण बेदी को हटाए जाने के बाद उन्हें पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंप दिया गया. उन्होंने सोमवार (18 मार्च) की सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा भेजा है. हालांकि अभी उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है. 


फिर से बीजेपी में शामिल हो सकती हैं सुंदरराजन


सूत्रों के मुताबिक, टी सुंदरराजन फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकती हैं. अटलकलें लगाई जा रही हैं कि तमिलनाडु की तीन लोकसभा सीटों में से किसी एक पर चुनाव लड़ाया जा सकता है. इन सीटों में वो थूथुकुडी सीट भी शामिल है जिससे वो पिछली बार के लोकसभा चुनाव में डीएमके नेता कनिमोझी से हार गईं थीं. 


2019 में लड़ चुकीं हैं लोकसभा चुनाव


साल 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच टी सुंदराजन ने इस्तीफा दिया. वो इससे पहले साल 2019 में भी लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन डीएमके नेता कनिमोझी से हार गईं थीं. इससे पहले साल 2009 में भी चेन्नई नॉर्थ सीट से भी चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन यहां भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 


उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत मद्रास मेडिकल कॉलेज से छात्र नेता के रूप में की थी. वो पेशे से एक डॉक्टर भी हैं. टी सुंदरराजन तमिलनाडु के नडार समुदाय से आती हैं.


 


ये भी पढ़ें: Electoral Bond: 'कोई दफ्तर पर छोड़ गया तो कोई ड्रॉप बॉक्स में डाल गया,' पूछा कैसे मिले इलेक्टोरल बॉन्ड तो ममता बनर्जी की TMC ने दिया ये जवाब