Ram Mandir: अयोध्या में रामलला विराजमान हो गए हैं. इसका जश्न न सिर्फ देश में मनाया जा रहा है, बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी हिंदू समुदाय मंदिर निर्माण से खुश नजर आ रहा है. दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने सोमवार (22 जनवरी) को अयोध्या में हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया है. उन्होंने भक्तों के लिए मंदिर के खुलने पर खुशी जताई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में सोमवार को मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की गई. 


अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह में दुनियाभर से 7000 मेहमान पहुंचे थे. इस पूरे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो चुकी है. ऐसे में मंदिर के द्वार के आज यानी मंगलवार (23 जनवरी) से भक्तों के लिए खुल रहे हैं. इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि लाखों लोगों की भीड़ अयोध्या पहुंचने वाली है. इसके लिए नए एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया है, जबकि रेलवे स्टेशन को भी अपग्रेड किया गया है. 


दानिश कनेरिया ने शेयर किया रामलला का वीडियो


वहीं, दानिश कनेरिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रामलला की वीडियो पोस्ट कर सभी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की बधाई दी है. इस वीडियो के कैप्शन में कनेरिया ने लिखा, 'बधाई हो! भगवान राम आ गए हैं.' उन्होंने #JaiShreeRam हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है. वीडियो के बैकग्राउंड में लोगों को जय श्रीराम का नारा लगाते हुए देखा जा सकता है. कनेरिया के जरिए शेयर किए गए वीडियो को अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. 






दानिश कनेरिया कौन हैं? 


दानिश कनेरिया पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर हैं. वह पाकिस्तानी टीम की ओर से खेलने वाले पहले हिंदू क्रिकेटर हैं. उन्होंने साल 2000 में पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. कनेरिया ने पाकिस्तान की ओर से 61 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 261 विकेट लिए. ओडीआई क्रिकेट में दानिश ने 18 बार पाकिस्तानी टीम की जर्सी पहनी, जिसमें उन्होंने 15 विकेट लिए. कनेरिया ने अपने करियर में कुल मिलाकर 276 विकेट लिए हैं.


उन्हें पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर्स में से एक माना जाता है. हालांकि, स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद कनेरिया का क्रिकेटिंग करियर खत्म हो गया. दानिश कनेरिया सोशल मीडिया पर अक्सर ही राम मंदिर को लेकर वीडियो शेयर करते रहते हैं. 


यह भी पढ़ें: राम मंदिर पर ये क्या बोल गए पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया, आपको पढ़ना चाहिए