Blackmailing Case: ऑनलाइन लेडिज अंडर गारमेंट्स सप्लाई करने वाली कंपनी से 15 लाख महिलाओं के पर्सनल डेटा चुराकर इस्लामिक देशों में बेचने की धमकी और कंपनी को ब्लैकमेल करने वाले हैकर को एसओजी ने राजस्थान (Rajasthan) से पकड़ लिया है. गिरफ्तार आरोपी संजय सोनी (Sanjay Soni) उदयपुर (Udaipur) का रहने वाला है.


आरोपी ने कुछ अन्य हैकर्स के साथ मिलकर गारमेंट्स कंपनी से जुड़ी महिलाओं की पर्सनल डिटेल जैसे उनके नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी, जन्म तिथी और साइज तक चुरा लिया. उसके बाद उदयपुर में बैठे आरोपी ने कंपनी को ब्लैकमेल कर के पैसे भी हड़प लिए थे.


आरोपी ने ई-मेल करके कहा डेटा चुरा लिया है


पूरे मामले में एडीजी एसओजी अशोक राठौड़ की मॉनिटरिंग में कार्रवाई की गई है. इस संबंध में अंडर गारमेंट्स कंपनी के पदाधिकारी उमेश विजय ने एसओजी में रिपोर्ट दी कि उनकी कंपनी से 92 लाख कस्टमर जुड़े हुए हैं. 24 अप्रैल को उनकी कंपनी को किसी हैकर ने ई-मेल किया कि आपके सर्वर को हैक करके 15 लाख लोगों का डेटा चुरा लिया गया है. उसके बाद 16 मई को एक ट्विटर हैंडल से ट्विट किया गया कि 15 लाख हिंदू लड़कियों का डेटा इस्लामिक देशों में भेजा जा रहा है. 


वीडियो बनाकर वायरल करने की आरोपी ने दी धमकी


25 मई को फिर हैकर ने कंपनी को ई-मेल भेजकर सिस्टम की कमजोरी बताते हुए पैसे की डिमांड की. अगले दिन कंपनी से भेजे गए ई-मेल को भी ट्विट कर दिया. इस बीच ये ही ट्विटर धारक रेलवे के ग्राहकों के बारे में लिखा कि हिन्दू लड़कियां डेटा इस्लामिक देशों को भेजा जा रहा है. रेलवे ने डाटा खुद होने से इनकार किया तो आरोपी ने वीडियो बनाकर वायरल करने की बात कही. 


एसओजी ने आरोपी को किया गिरफ्तार 


कंपनी ने रिपोर्ट में आरोप लगाया कि आरोपी ग्राहकों के डेटा को हिन्दू लड़कियों का डेटा बताकर इस्लामिक देशों में भेजने की बात कहकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है. उक्त प्रकरण की जांच इंस्पेक्टर पूनम चौधरी कर रही हैं. आरोपी हिंदू महिलाओं को सर्तक रहने की सलाह दे रहा था तभी अकाउंट की जांच करती हुई एसओजी टीम ने तकनीकी आधार पर आरोपी की पहचान करके पकड़ लिया. आरोपी खुद के अकाउंट पर राष्ट्रवादी बताकर दिनभर विवादित पोस्ट शेयर कर रहा था.


यह भी पढ़ें.


Rahul Gandhi US Visit: राहुल गांधी ने क्यों सुनाया कार चलाते हुए एक्सीडेंट होने वाला किस्सा, जानें ओडिशा रेल हादसे से कनेक्शन