Rahul Gandhi In America: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का अमेरिका का दौरा इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. उन्होंने सोमवार (5 जून) को न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान कांग्रेस नेता ने कार चलाते हुए एक्सीडेंट होने की बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया.


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कार एक्सीडेंट की बात करते हुए उन्होंने ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों की दुर्घटना को भी जोड़ दिया. उन्होंने कहा, “अगर आप उनसे (बीजेपी) किसी भी चीज के बारे में पूछेंगे तो वो पीछे देखेंगे और आरोप लगा देंगे. अगर आप उनसे (बीजेपी) पूछेंगे कि ट्रेन एक्सीडेंट (ओडिशा) कैसे हुआ तो वो कहेंगे कि कांग्रेस ने पिछले 50 सालों में क्या किया?”


कांग्रेस शासन काल की घटना जिक्र


राहुल गांधी ने कांग्रेस शासन काल की घटना का जिक्र करते हुए कहा, “मुझे एक ट्रेन दुर्घटना याद है जो कांग्रेस की सत्ता के दौरान हुआ था. उस समय कांग्रेस ने ये नहीं कहा कि ये एक्सीडेंट अंग्रेजों की वजह से हुआ.” उन्होंने इसी घटना को आगे बताते हुए कहा, “कांग्रेस के नेता ने कहा कि ये मेरी जिम्मेदारी है और मैं इस्तीफा देता हूं. तो ये परेशानी है जब हम भारत में होते हैं. हम बहाने बनाते हैं और असलियत को स्वीकार नहीं करते हैं.”






बीजेपी पर साधा निशाना


इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. यहां तक कि राहुल गांधी ने नाथूराम गोडसे का भी नाम लेते हुए कहा कि देश में एक गोडसे दूसरी गांधी की विचारधारा की लड़ाई चल रही है. उन्होंने कहा, “य़े लोग देश में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं और इन लोगों ने लोकतंत्र को चलाने वाले संस्थानों पर भी कब्जा कर रखा है.”


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi In US: ‘किसी से नफरत करना और नीचा दिखाना नहीं है भारतीयता’, न्यूयॉर्क में राहुल गांधी ने NRI के साथ की मोहब्बत वाली बात