Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर रेल हादसे के बाद दर्दनाक तस्वीरें सामने आईं, जिन्होंने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. इस हादसे को देख पूरा देश भावुक था. हादसे के बाद जब पटरियों की मरम्मत का काम पूरा हुआ तो रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी खुद को भावुक होने से नहीं रोक पाए. पटरियों के ठीक होने की जानकारी देने के लिए जैसे ही रेल मंत्री मीडिया से बातचीत करने लगे, तभी उनकी आवाज में नरमी आ गई और वो भावुक हो उठे. भारी गले से उन्होंने रिस्टोरेशन को लेकर जानकारी साझा की. 


रेल मंत्री ने दी जानकारी
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सभी ट्रैक पर रास्ता साफ हो चुका है, लेकिन अभी हमारी जिम्मेदारी पूरी नहीं हुई है. मीडिया से बातचीत करते हुए रेल मंत्री ने कहा, "अब तक ट्रैक से तीन गाड़ियां निकल चुकी हैं. हम स्थिति को सामान्य बनाने की कोशिश कर रहे हैं. बहुत ही संवेदना के साथ जिन परिवारों के सदस्य खो गए हैं, वो जल्द से जल्द उन तक पहुंचें... यही हमारी कोशिश है. हमारा दायित्व अभी खत्म नहीं हुआ है." जैसे ही अश्विनी वैष्णव ने उन लोगों का जिक्र किया, जो इस हादसे के दौरान लापता हो गए, उसी दौरान वो भावुक हो गए और रुंधे गले से ही उन्होंने आगे की बात कही. 






युद्धस्तर पर हुआ काम
बालासोर रेल हादसे के बाद केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से यहां अपने तमाम संसाधनों को लगा दिया गया. सबसे पहले घायलों और मृतकों को निकालने का काम पूरा किया गया. इसके बाद रेल के डिब्बों को पटरी से हटाने का काम पूरा हुआ. सैकड़ों लोगों ने दिन-रात काम किया और रेल की पटरियों से इन भारी भरकम डिब्बों को हटाने का काम पूरा हुआ. इसके बाद रेल की क्षतिग्रस्त पटरियों को भी ठीक किया गया. इसी का नतीजा है कि अब पटरियों पर फिर से ट्रेन दौड़ने लगी है. 


ये भी पढ़ें - Odisha Train Accident: रेल पटरियों की मरम्मत से CBI जांच की सिफारिश तक... पढ़ें ओडिशा रेल हादसे का अब तक का पूरा अपडेट