Pulwama Target Killing: डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को एक कश्मीरी पंडित की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है. आजाद ने यहां मीडिया से कहा, "कोई भी हत्या, विशेष रूप से निशाना बनाकर की गई हत्या, गंभीर चिंता का विषय है और निंदनीय है. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं."


एक भी हत्यारे को गिरफ्तार नहीं किया 


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि निशाना बनाकर की गई हत्या निंदनीय है, चाहे वह कश्मीरी पंडित की हो या किसी मुस्लिम की या सिख की. हालांकि, उन्होंने कहा कि सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि जहां पिछले 30 वर्षों में इस तरह की घटनाओं के सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं पिछले दो वर्षों में इन लक्षित हत्याओं के लिए एक भी हत्यारे को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.


अब कोई आतंकवाद नहीं है


पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लक्षित हत्याओं को छोड़ दिया जाए तो जम्मू-कश्मीर में अब कोई आतंकवाद नहीं है. उन्होंने कहा, "कोई हड़ताल नहीं हो रही है, कोई पथराव की घटना नहीं है इसलिए उपराज्यपाल शासन और चुनाव में देरी का कोई औचित्य नहीं है." पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने रविवार को कश्मीरी पंडित समुदाय के एक व्यक्ति की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी, जब वह स्थानीय बाजार जा रहा था.


एटीएम के सुरक्षा गार्ड को मारी गोली


पुलिस ने बताया कि घटना पूर्वाह्न करीब 11 बजे घटी और गोली 40 वर्षीय व्यक्ति के सीने में लगी. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान जिले के अचन इलाके के निवासी संजय शर्मा के तौर पर हुई है, जो एक एटीएम के सुरक्षा गार्ड के रूप में कार्यरत था.


आतंकियों ने बैंक के सिक्योरिटी गार्ड संजय शर्मा पर आतंकियों ने उस समय हमला किया जब वो बाजार जा रहे थे. मामले से संबंधित अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारियों के हमले के बाद संजय शर्मा घायल हो गए थे, जिनको तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया गया. वहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया.


 यह भी पढ़ें: Manish Sisodia Arrested: पूछताछ से पहले रोड शो...8 घंटे तक हुए सवाल-जवाब, फिर CBI ने मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार | बड़ी बातें