Asaduddin Owaisi On Uddhav Thackeray: एआईएमआईएम चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार (26 फरवरी) को मुंबई में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर तंज कसा. असदुद्दीन ओवैसी ने पीसी कर कहा कि उद्धव ठाकरे हिंदुत्व को छोड़ना भी नहीं चाहते और महागठबंधन की बात भी करते हैं. इस तरह से कैसे बीजेपी को हराएंगे. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार में ट्रिपल तलाक हुआ था या क्या हुआ था, ये तो बताओ.


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जब पवार, सुले, फडणवीस, शिंदे, ठाकरे नेता बन सकते हैं तो क्या महाराष्ट्र के मुसलमान नेता नहीं बन सकते? उन्होंने बताया कि हमारे राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन पार्टी ने संघ परिवार से बात करने, मुसलमानों/दलितों के खिलाफ हिंसा की निंदा करने और हिंदू राष्ट्र का विरोध करने सहित विभिन्न राष्ट्रीय मुद्दों पर महत्वपूर्ण प्रस्तावों को पास किया है. पार्टी को कैसे मजबूत करना है, इस संदर्भ में चर्चा हुई है. 


"हिंदू राष्ट्र की बात करने पर कार्रवाई क्यों नहीं?"


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम पूरे राष्ट्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करेंगे. कर्नाटक और राजस्थान में भी चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र की बात करने पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है. इस देश का कोई धर्म नहीं है. हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले ये नहीं जानते क्या ये सेक्युलर देश है.  


एआईएमआईएम के अधिवेशन में ये प्रस्ताव पास हुए


उन्होंने कहा कि मुसलमानों और दलितों के खिलाफ हिंसा की निंदा करते हुए प्रस्ताव पेश किया. पिछड़े मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग करते हुए भी एक प्रस्ताव पेश किया. इसके अलावा समान नागरिक संहिता के विरोध में प्रस्ताव पेश किया और लव जिहाद कानूनों के विरोध में भी प्रस्ताव पेश किया. चीनी घुसपैठ की निंदा करते हुए और लोकसभा की गुप्त बैठक की मांग करते हुए प्रस्ताव पेश किया गया.


ये भी पढ़ें- 


Adani-Hindenburg Row: अडानी मामले पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की रणनीति तैयार, ब्लॉक स्तर पर प्रदर्शन, राहुल और खरगे करेंगे रैली