Controversial Remaks Against Prophet Muhammad: दिल्ली पुलिस ने बीजेपी के पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ पैगंबर मोहम्मद पर एक टीवी डिबेट के दौरान अपमानजनक टिप्पणी को लेकर एफआईआर दर्ज की है. इसके साथ ही, पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट और गलत जानकारी देने के खिलाफ आठ अन्य लोगों पर भी एक्शन लिया है. दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने इन लोगों के खिलाफ अलग-अलग प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया है. 


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की तरफ से दर्ज दूसरी एफआईआर में बीजेपी के नवीन जिंदल, पत्रकार सबा नकवी का नाम भी शामिल किया गया है. इसमें शादाब चौहान, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन का नाम है. दिल्ली पुलिस अब इन लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी में है.


दिल्ली पुलिस की तरफ से इन सभी के खिलाफ वैमनस्य फैलाने और भड़काने और आपसी भाईचारे में दरार डालने के खिलाफ संलिप्ट रहने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर रविवार को बीजेपी ने कार्रवाई करते हुए नुपूर शर्मा को प्रथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया, जबकि नवीन जिंदल को पार्टी से निकाल दिया.






हालांकि, मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने बताया कि उसने विवादित टिप्पणी के बाद जान से मारने की मिल रही धमकी और शिकायत दर्ज कराने के बाद नुपूर शर्मा को सुरक्षा मुहैया कराई गई है. पुलिस अधिकारी ने बताया- “पैगंबर मोम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी के बाद मिल रही जान से मारने की धमकी को लेकर नुपूर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा दी गई.”


नुपूर शर्मा ने 27 मई को ट्वीट करते हुए कहा था- “दिल्ली पुलिस कमिश्नर... मुझे, मेरी मां, बहन और पिता को जान से मारने, रेप और गला काटने की धमकी दी जा रही है. मैंने दिल्ली पुलिस को भी इस बारे में बता दिया है. मेरे या मेरे परिवार के सदस्य के साथ कुछ भी अप्रिय घटना हो सकती है.”


बीजेपी ने नुपूर शर्मा को सस्पेंड करते हुए कहा था- वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और वह उन विचारधारओं का घोर विरोधी है जो किसी धर्म या समुदाय का अपमान करे. गौरतलब है कि नुपूर शर्मा के विवादित बयान के बाद खाड़ी देशों से इस पर कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. भारत ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है.


ये भी पढ़ें: Prophet Row: पैगंबर पर विवादित बयान से अब सड़क पर संग्राम, जंतर-मंतर पर AIMIM का प्रदर्शन, हिंदू महासभा का समर्थन में मार्च