National Herald Money Laundering Case: नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने होने वाली पेशी को कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन में बदलने में जुट गई है. कांग्रेस (Congress) ने 13 जून की सुबह यानी ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले सभी सांसदों को पार्टी मुख्यालय पहुंचने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक, सांसदों के अलावा पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ ईडी दफ्तर तक मार्च कर सकते हैं.


इस बीच कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार शाम सभी महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों की वर्चुअल बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि बैठक में ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले रणनीति तैयार की जाएगी. यानी दिल्ली के अलावा देश भर में कांग्रेस सोमवार को सड़कों पर उतर सकती है.


ईडी के सामने पेश नहीं हो सकीं सोनिया गांधी


कोरोना संक्रमण की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को ईडी के सामने पेश नहीं हो सकीं. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि हमारे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ईडी (ED)से पेश होने के लिए 3 सप्ताह का समय मांगा है. 


'मनी लॉड्रिंग के आरोप बेबुनियाद'


इससे पहले नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के आरोपों के तहत पूछताछ के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस मिलने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए कहा कि मनी लॉड्रिंग के आरोप बेबुनियाद हैं.


ये भी पढ़ें:


 Sidhu Moose Wala Murder: कौन है सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड? दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा


Who is Goldi Barar: कनाडा में बैठे गैंगस्टर ने ली सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी, जानिए कौन है गोल्डी बराड़?