Prophet Mohamamd Row: पैंगबर मोहम्मद (Prophet Mohamamd) पर विवादित टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पक्ष और विपक्ष में अलग-अलग बयानबाजी और प्रदर्शन चल रहे हैं. आज असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएस (AIMIM) नूपुर और नवीन जिंदल के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी तो वहीं हिंदू महासभा नुपूर शर्मा के समर्थन में लखनऊ में पैदल मार्च निकालेगी. 


बीते दिन एआईएमआईएस चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एबीपी न्यूज़ से एक्सक्लूजिव इंटरव्यू में कहा था कि नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि नूपुर शर्मा ने कोई माफी नहीं मांगी है बल्कि अपने बयान में अंग्रेजी में 'इफ' लिखा है. उन्होंने माफी कहां मांगी? असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ये सरकार तो बुलडोजर की राजनीति करती है.जब भी कहीं कुछ होता है तो बुलडोजर चलवा देती है, तो क्या अब नूपुर शर्मा के घर पर बुलडोजर चलेगा? उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों की बात आती है तो पीएम मोदी उनकी सुनते नहीं हैं. पीएम भारतीय मुस्लिमों की पीड़ा नहीं समझते. उन्होंने बीजेपी पर देश के मुसलमानों को अपमानित करने का आरोप लगाया है. 


भीम सेना चीफ ने नुपूर शर्मा की जुबान काटकर लाने वाले को ईनाम देने की बात की


वहीं, भीम सेना चीफ सतपाल तंवर ने नूपुर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए नुपूर की जुबान काटकर को लाने वाले को एक करोड़ के ईनाम देने की घोषणा की है. दरअसल, पैगम्बर मुहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा माफी मांग चुकी है. इसी के साथ पार्टी भी उनके खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है इसके बावजूद सियासत चमकाने में जुटे लोगों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. भीम सेना के इस बयान को एलानिया धमकी के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. इस तरह का बयान सतपाल तवंत ने पहली बार नहीं दिया है.




इससे पहले भी कई फिल्मी और राजनीतिक हस्तियों को धमका कर विवाद खड़ा कर चुके हैं और अब नूपुर की जुबान काटने की बात की है. भीम सेना के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष नवाब सतपाल तंवर ने आरोप लगाते हुए कहा कि नूपुर शर्मा ने नबी का अपमान किया है जिससे करोड़ों मुस्लिम समुदाय के लोग आहत हुए हैं.


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन


बता दें, बीते दिन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी नूपुर शर्मा के विरोध में जमकर प्रदर्शन हुआ. छात्रो ने AMU के अंदर ही नुपूर के खिलाफ प्रोटेस्ट मार्च निकाला. जानकारी के मुताबिक इन छात्रो ने नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की है.




ये है पूरा मामला


गौरतलब है कि पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी (BJP) ने बीते रविवार को पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया था. ये पूरा मामला तब शुरू हुआ था जब 27 मई को नूपुर शर्मा ने एक निजी चैनल के डिबेट में हिस्सा लिया. इस दौरान ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हो रहे विवाद पर चर्चा की जा रही थी. इस दौरान नूपुर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कुछ टिप्पणी (Objectionable Remarks on Prophet Muhammad) कर दी थी. इसके बाद नूपुर की वीडियो वायरल हो गई और उन पर पैगंबर का अपमान करने का आरोप लगाया था. इसके बाद देश में बीजेपी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हुआ और नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग भी उठी थी. 


यह भी पढ़ें.


Sonia Gandhi Covid Report: नई रिपोर्ट में भी सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, ED से मांगा तीन हफ्ते का समय


National Herald Case: ED के सामने 13 जून को पेश होंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने बनाया ये खास प्लान