PM Modi On Tokyo Olympics: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर जब अपना लगातार आठवां भाषण देंगे तो 15 अगस्त को लाल किला में भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी उन्हें अपने आवास पर भी आमंत्रित कर उनसे बातचीत करेंगे. टोक्यो ओलंपिक में 120 से अधिक खिलाड़ियों सहित 228 लोगों का दल भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है. पीएम मोदी नियमित रूप से टीम को प्रोत्साहित करते रहते हैं और उन्होंने कई खिलाड़ियों से बातचीत भी की है.


इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के प्रयासों को सराहा और इस बात का उल्लेख किया कि इस बार इस गेम्स के लिए सबसे ज्यादा संख्या में खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया है.






गुजरात में आज वर्चुअली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा- “इस बार सबसे ज्यादा संख्या में भारतीय खिलाड़ियों ने ओलंपिक गेम्स के लिए क्वालीफाई किया है. याद रखें कि ऐसा उस वक्त हुआ है जब सौ वर्षों सबसे बड़ी महामारी से संघर्ष किया जा रहा है. उन्होंने ना सिर्फ क्वालीफाई किया बल्कि काफी कड़ा मुकाबला दिया है.”


प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि भारतीय खिलाड़ियों का जोश और जज्बा उच्चतम स्तर पर है. यह विश्वास तभी आता है जब सही क्षमता की पहचान होती है और उन्हें बढ़ावा दिया जाता है. यह नया विश्वास न्यू इंडिया का हॉलमार्क बन गया है.


ये भी पढ़ें: PM-GKAY: पीएम गरीब कल्याण योजना क्या है, किसे मिलता है इस योजना का लाभ? जानिए सबकुछ


Tokyo Olympics: ब्रॉन्ज जीतने के साथ ही पीवी सिंधु पर शुरू हुई इनामों की बारिश, IOA देगा 25 लाख