नई दिल्ली: महाराष्ट्र के राजनीति से जुड़ी बड़ी ख़बर सामने आयी है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार और गृह मंत्री अमित शाह की आज मुलाक़ात होगी. यह मुलाकात दोपहर 2 बजे होगी. इससे पहले 17 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी से एनसीपी प्रमुख शरद पवार  की मुलाक़ात की थी. हालांकि उस वक्त पवार ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया था. उस मुलाक़ात के ठीक 17 दिन बाद अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात कर रहे हैं.


सोमवार दोपहर में एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले और सुनील तटकरे ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से गुप्त मुलाक़ात की थी. आज सुबह ही विपक्ष की 14 दलों के साथ कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने मुलाक़ात की थी. 


सुप्रिया सुले उस बैठक में राहुल गांधी के बगल में खड़ी दिखाई दीं. लेकिन इस मुलाक़ात के दो घंटे के भीतर ही अब ख़बर आ रही है बाद गृह मंत्री अमित शाह से शरद पवार से मिल रहे हैं. महाराष्ट्र की राजनीति में मुलाक़ात को अहम माना जा रहा है.


सूत्रों का कहना है कि अमित शाह और शरद पवार की इस मुलाकात के सियासी मायने नहीं हैं. शरद पवार महाराष्ट्र में बाढ़ और कोरोना को लेकर गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे. लेकिन सियासी पंडितों का मानना है कि महाराष्ट्र की 'सियासी उठापटक' के बीच इस मुलाकात के कई और मायने भी हो सकते हैं.


पीएम मोदी और शरद पवार की मुलाकात पर शिवसेना ने क्या कहा था?
हालांकि शरद पवार-पीएम मोदी की मुलाकात पर शिवसेना के सूत्रों ने साफ कहा कि महाविकास अगाड़ी सरकार में सब कुछ ठीक ठाक चल रहा है. एनसीपी के मंत्रियों को जितनी छूट इस सरकार में मिली है उतनी किसी सरकार में नहीं मिली है.


ये भी पढ़ें-
दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन भी नहीं बचा सका बच्ची की जान, दुर्लभ बीमारी थी पीड़ित


जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में जारी मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी


Corona Cases: देशभर में 6 दिनों बाद कम हुआ कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में आए 30 हजार नए मामले