Patra Chawl Land Scam: महाराष्ट्र के पात्रा चॉल मामले (Patra Chawl Scam) में आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) में बंद संजय राउत (Sanjay Raut) से मिलने पहुंचे कुछ नेताओं को मुलाकात करने से मना कर दिया गया. आर्थर रोड जेल में बंद शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत से मिलने के लिए एक सांसद (MP) और दो विधायक (MLAs) पहुंचे थे, लेकिन जेल प्रशासन ने उन्हें मिलने से रोक दिया. जेल प्रशासन ने कहा कि पात्रा चॉल मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय राउत से मिलने के लिए कोर्ट के आदेश या अनुमति के बिना मिलने नहीं दिया जाएगा.


आर्थर रोड जेल प्रशासन का कहना था कि अगर संजय राउत के घर से कोई मिलने के लिए आया होता तो हम उन्हें मना नहीं करते, लेकिन बाहर का कोई भी व्यक्ति उनसे मिलना चाहता है तो उसे कोर्ट की अनुमति लेनी होगी.  


बाहरी व्यक्ति को मिलने की इजाजत नहीं


आर्थर रोड जेल के सूत्रों ने बताया कि जेल के नियमों के मुताबिक सिर्फ आरोपी के अपने रिश्तेदार ही उनसे मिल सकते हैं, इसलिए उनके भाई और परिवार के सदस्यों को उनसे मिलने की ही अनुमति दी जाएगी. अगर कोई बाहरी व्यक्ति मिलना चाहता है तो उसे कोर्ट से अनुमति लेनी होगी. संजय राउत से एक सांसद और दो विधायक जेल में मिलने पहुंचे थे, लेकिन जेल प्रशासन ने उन्हें मिलने नहीं दिया.


14 दिनों की न्यायिक हिरासत में हैं राउत


बता दें कि शिवसेना (Shivsena) के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को पीएमएलए कोर्ट (PMLA Court) ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा है. अब राउत 22 अगस्त तक जेल में रहेंगे. अब वे आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) में बंद हैं. अदालत ने उन्हें दवाई और घर का खाना देने की भी इजाजत दी है. दरअसल कोर्ट में उनके वकील ने उनके स्वास्थ्य से संबंधी दस्तावेज सौंपे थे, जिसके बाद अदालत ने उन्हें ये इजाजत दी है.


ये भी पढ़ें:


Sanjay Raut Judicial Custody: 22 अगस्त तक जेल भेजे गए संजय राउत, वकील ने कोर्ट से की यह सुविधाएं देने की अपील


Bihar Politics: तुम सरकार गिराओ तो मास्टर स्ट्रोक, हम बनाएं तो... लालू यादव की बेटी का बीजेपी पर तंज