Karnataka Politics Update: कर्नाटक (Karnataka) में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार (BJP Government) जल्द ही कोई बड़ा बदलाव कर सकती है. चर्चा इस बात को लेकर भी है कि बीजेपी मुख्यमंत्री को बदलने समेत राज्य इकाई में कई बढ़े बदलाव करने पर विचार कर रही है. हांलाकि, बीजेपी नेताओं ने इस प्रकार की किसी भी संभावना से इनकार किया है.


इन सियासी अफवाहों के बीच विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘कठपुतली मुख्यमंत्री' करार दिया. कांग्रेस ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में जाने के लिए बीजेपी के पास कोई चेहरा नहीं है. इसलिए बीजेपी सत्ता की कुर्सी पर ‘कठपुतली मुख्यमंत्री' को बैठाने की कोशिश में लगी हुई है. 


कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर लगाया ये आरोप


कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) ने राज्य की बीजेपी सरकार (BJP Government) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि "राज्य की जनता परेशान है लेकिन बीजेपी के लिए यह सत्ता का खेल है. कर्नाटक के लोग बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं. वहीं, बीजेपी सरकार संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद करने की बजाय कर्नाटक में किसे पार्टी की ओर से तीसरा मुख्यमंत्री बनाया जाए इस काम में व्यस्त है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जब भी कर्नाटक के लोगों को परेशानी होती है, तो बीजेपी उसी समय सत्ता का खेल खेलना शुरू कर देती है." 


कांग्रेस ने सीएम बासवराज पर तंज कसते हुए कहा, ऐसा लगता है कि बोम्मई कुर्सी छोड़ने के लिए घंटे गिन रहे हैं. कांग्रेस ने बीजेपी पर मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों को लेकर पूछा की, क्या इसके पीछे की वजह बीजेपी सरकार की प्रशासनिक विफलता, बीजेपी के भीतर अंदरूनी लड़ाई या पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की नाराजगी है?


बीजेपी नेता के बयान के बाद मचा हंगामा


आपको बता दें कि कांग्रेस की यह प्रतिक्रिया बीजेपी के पूर्व विधायक बी सुरेश गौड़ा द्वारा पार्टी में कुछ बदलाव किए जाने के संकेत दिए जाने के एक दिन बाद आई है. बीजेपी नेता ने कहा था कि पार्टी नेतृत्व मुख्यमंत्री को बदलने की मांग और पार्टी के हित के अन्य मुद्दों और भविष्य में चुनाव जीतने पर विचार करेगा. बता दें कि येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री बने बोम्मई ने 28 जुलाई को इस पद पर एक साल पूरा किया था.


बीजेपी ने इस बात से किया इनकार


वहीं, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कांग्रेस के हमलों का जवाब देते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी मुख्यमंत्री बदलने का सपना देख रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बोम्मई के नेतृत्व में स्थिर है. 


इसे भी पढ़ेंः-


Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र कैबिनेट का हुआ विस्तार, जानें किसे मिल सकता है कौन सा विभाग?


22 साल में आज 8वीं बार CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, तेजस्वी होंगे डिप्टी सीएम, फिर चाचा-भतीजे की सरकार