Patra Chawl Land Case: केंद्रीय एजेंसी ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने पात्रा ‘चॉल’ मामले में गिरफ्तार शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) को भी समन जारी किया है. ईडी ने उन्हें शुक्रवार को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी ने बताया कि वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद समन जारी किया गया.


बता दें कि ED ने गोरेगांव में पात्रा ‘चॉल’ के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं और उनकी पत्नी के संपत्ति से जुड़े वित्तीय लेनदेन के संबंध में राउत को रविवार को गिरफ्तार किया था. आज ही संजय राउत को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया.


8 अगस्त तक ईडी हिरासत में रहेंगे संजय राउत


जहां कोर्ट ने राउत की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दी गई हिरासत की अवधि आठ अगस्त तक के लिए बढ़ा दी. अदालत ने हिरासत अवधि बढ़ाते हुए कहा कि ईडी ने जांच में काफी प्रगति की है.


सुनवाई के दौरान जब कोर्ट ने राउत से पूछा कि क्या उन्हें ईडी के खिलाफ कोई शिकायत है तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ खास नहीं है. हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें जिस कमरे में रखा गया, उसमें कोई खिड़की और वेंटिलेशन नहीं है. अदालत ने इसपर ईडी से स्पष्टीकरण मांगा. 


ईडी की ओर से पेश हुए वकील ने कहा कि राउत को एक ‘एसी’ (वातानुकूलित) कमरे में रखा गया था और इसलिए वहां कोई खिड़की नहीं थी. राउत ने बाद में कहा कि हालांकि वहां ‘एसी’ की व्यवस्था है, लेकिन वह स्वास्थ्य स्थिति के कारण इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं.


कोर्ट के फैसले के कुछ ही देर बाद वर्षा राउत को ईडी ने समन जारी किया. प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले अदालत को बताया था कि शिवसेना सांसद और उनके परिवार को मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से हासिल एक करोड़ रुपये ‘‘अपराध से आय’’ के रूप में प्राप्त हुए.


Sanjay Raut News: 'मुझे सांस लेने में होती है दिक्कत, बिना खिड़की वाले कमरे में रखा', कोर्ट में संजय राउत ने लगाए ED पर आरोप


Gujarat Election 2022: क्या बीजेपी गुजरात में अमित शाह को CM चेहरा घोषित करने जा रही है? सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूछा