Imran Praises India Foreign Policy: पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की तारीफ की है. इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने लाहौर में आयोजित एक रैली के दौरान भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) का एक वीडियो क्लिप चलाया और भारत की जमकर तारीफ की. इमरान खान ने रूस से सस्ता तेल खरीदने के लिए अमेरिकी (America) दबाव के आगे न झुकने के लिए भारत (India) की सराहना की. 


लाहौर में रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत ने रूस से तेल खरीदना जारी रखा क्योंकि ये भारतीयों के हित में था.


ये होता है आजाद मुल्क- इमरान


पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने भारतीय विदेश मंत्री एस जय शंकर का वीडियो क्लिप चलाने के बाद कहा कि भारत की विदेश नीति की तारीफ की जानी चाहिए. उन्होंने विदेश मंत्री के वीडियो का विश्लेषण करते हुए बताया कि अमेरिका ने भारत को रूस से तेल नहीं खरीदने को लेकर दबाव बनाया था, लेकिन विदेश मंत्री ने अमेरिका को करारा जवाब दिया और कहा कि आप कौन होते हैं. एस जयशंकर ने कहा कि यूरोप रूस से पेट्रोलियम पदार्थ खरीद रहा है और हम अपने जरूरत के हिसाब से खरीदना जारी रखेंगे. इमरान ने एस जयशंकर की तारीफ करते हुए कहा कि ये होता है आजाद मुल्क. 







शहबाज सरकार की जमकर खिंचाई


भारत-पाकिस्तान दोनों देशों के बीच तुलना करते हुए पीटीआई प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) ने रूसी तेल खरीदने पर अमेरिकी दबाव के आगे झुकने के लिए शहबाज शरीफ सरकार (Shehbaz Sharif Govt) की जमकर खिंचाई की. पाकिस्तान (Pakistan) में सत्ता की कुर्सी से बेदखल किए जाने के बाद इमरान खान कई बार भारतीय विदेश नीति की तारीफ कर चुके हैं. इमरान खान का ये भी दावा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अगले महीने लंदन से स्वदेश लाने का प्रयास जारी है.


ये भी पढ़ें:


Salman Rushdie: सलमान रुश्दी पर हमले पर अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बोलीं- समाज में नफरत की कोई जगह नहीं


Pakistan News: इमरान खान बोले- नवाज शरीफ का रास्ता साफ करने के लिए मुझे साजिशन सत्ता से हटाया गया