Nagaland Firing: स्वतंत्रता दिवस के उत्सव के बीच पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड के मोन जिले में असम राइफल्स (Assam Rifles) की एनएससीएन-केवाईए ( NSCN-KYA) के संदिग्ध आतंकवादियों के साथ सोमवार तड़के मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गए. 


आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में हुए घायल जवानों को इलाज के लिए जोरहाट वायुसेना अस्पताल पहुंचाया गया,जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं आतंकवादियों के हताहत होने की भी आशंका है. हालांकि आतंकवादियों के हताहत होने की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है.





 


I-Day 2022: 'न्यायपालिका का बोझ कम करने के लिए सरकार वापस लेगी एक लाख छोटे मामले'- असम CM का एलान


कुछ दिन पहले भी हुआ था हमला
वहीं कुछ दिन पहले ही अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में उग्रवादियों ने गोलीबारी की थी. जिसमें असम राइफल्स के जवानों को निशाना बनाया गया था. प्रतिबंधित विद्रोही समूह नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (NSCN-KYA) के हमले को विफल करने के बाद सेना हाई अलर्ट पर है.


असम राइफल्स के जवान संवेदनशील क्षेत्रों में सक्रिय
स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले कड़ी सुरक्षा के मद्देनजर असम राइफल्स के जवान संवेदनशील क्षेत्रों में सक्रिय रहे. बता दें कि असम राइफल्स के सैनिकों की तैनाती विद्रोही गुटों द्वारा शांति को बाधित करने के किसी भी अनुचित प्रयास का मुकाबला करने के लिए की गई थी. वहीं असम राइफल्स ने एक बयान में कहा "भूमिगत कैडरों की आवाजाही की विश्वसनीय खुफिया सूचना के आधार पर, असम राइफल्स के जवानों ने मोन जिले के सामान्य क्षेत्र न्यासा में क्षेत्र में हमले को रोकने के लिए लिए कई घात लगाए." 


PM Modi Speech: जानिए महिलाओं के किस दर्द को पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से किया महसूस, देश का हर नागरिक हुआ भावुक