Jammu Kashmir Suspicious Balloon: जम्मू-कश्मीर के कठुआ (Kathua) में शनिवार (8 अक्टूबर) सुबह सीमा के पास पुलिस ने एक संदिग्ध गुब्बारा बरामद किया है. विमान के आकार के इस गुब्बारे पर 'आई लव पाकिस्तान' संदेश लिखा था. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने ये जानकारी दी. पीले रंग के गुब्बारे पर अंग्रेजी और उर्दू भाषाओं में ये मैसेज लिखा हुआ था.  


गुब्बारे को आगे की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया है. पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर के पास कठुआ जिले के चाम बाग इलाके के पास से ये गुब्बारा जब्त किया गया. संदिग्ध गुब्बारा मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आस-पास के इलाके में तलाशी ली, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. 






पुलिस ने जांच शुरू की


पुलिस ने ये पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है कि क्या ये उन स्थानीय लोगों के द्वारा किया गया है जो इलाके में दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं या ये सीमा पार से आया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं. 


सीमा पार से ड्रोन के आने के मामले भी बढ़े


इसके अलावा बीते दिनों में सीमा पार से ड्रोन के आने के भी कई मामले आए हैं. ताजा मामला बीते मंगलवार (4 अक्टूबर) को सामने आया था, जब पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से एक ड्रोन आता दिखाई दिया था. इस पर बीएसएफ (BSF) के जवानों ने गोलियां भी चलाई थीं.


ये भी पढ़ें- 


Vande Bharat Express: अब वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस में आई खराबी, यात्रियों को शताब्दी ट्रेन में किया शिफ्ट


Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिज्बुल का आतंकी गिरफ्तार