Hizbul Mujahideen Terrorist Arrested: जम्मू-कश्मीर पुलिस को गुरुवार को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में हिज्बुल मुजाहिदीन(Hizbul Mujahideen) से जुड़े हुए एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है.


अवंतीपोरा पुलिस ने कहा कि विशेष इनपुट के आधार पर सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के साथ मिलकर चंद्रीगाम में एक स्पेशल नाका लगाया गया था. नाका चेकिंग के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे एक व्यक्ति को पकड़ा गया. साथ ही एक पिस्टल और  पिस्टल मैगजीन भी बरामद की गई. पुलिस ने आतंकी से पूछताछ के आधार पर उसकी पहचान ददसारा अवंतीपोरा निवासी दानिश मोहिदीन गनी के रूप में बताई है.


प्रारंभिक पूछताछ में पकड़े गए आतंकवादी ने स्वीकार किया कि वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का है, जो कि 29 सितंबर 2022 से यहां एक्टिव था. मामला प्राथमिकी संख्या 221/2022 कानून की संबंधित धाराओं के तहत पुलिस स्टेशन अवंतीपोरा में दर्ज किया गया है, आगे की जांच और पूछताछ जारी है.


सेना और पुलिस की तैयारी?
आए दिन आतंकी जम्मू-कश्मीर में हमले करने की कोशिश कर रहे हैं. शुक्रवार(30 सितंबर) को ही जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी पुलिस ने ढेर किए थे. इस दौरान पुलिस ने इनसे AK-74U, AK-47 का एक नया संस्करण बरामद किया था. साथ ही एक एके राइफल, 3 मैगजीन और 2 गोलियां भी जब्त की थी. यह लोग अग्निवीर भर्ती रैली को निशाना बनाने आए थे, जिसे कि असफल कर दिया गया. यह ऑपरेशन भी खुफिया जानकारी के आधार पर शुरू किया था. इसके तीन दिन पहले यानी मंगलवाल (27 सितंबर) को भी जैश-ए-मोहम्मद के ही दो आतंकी को  कुलगाम के अहवाटू इलाके में सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.


यह भी पढ़ें-


Jammu Kashmir: स्टिकी बम धमाके की घटना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस अलर्ट, ऐसे रखी जा रही है नजर


Blast in Jammu: गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले दहला उधमपुर, आठ घंटे में दो ब्लास्ट