Congress Presidential Elections: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. शशि थरूर (Shashi Tharoor) को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि वह इस चुनाव से अपना नामांकन वापस ले सकते हैं, लेकिन उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर साफ कर दिया है कि वह इस लड़ाई को पूरी तरह से लड़ेंगे और नामांकन वापस नहीं ले रहे. 


शशि थरूर ने एक वीडियो संदेश जारी किया. इसमें उन्होंने बताया कि दिल्ली में सूत्रों के हवाले से उनके नामांकन वापस लेने को जो खबरें आ रही हैं वह मजह अफवाहें हैं. पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा, "मैं चुनौती से पीछे नहीं हटता. जीवन में कभी ऐसा नहीं किया और कभी नहीं करूंगा. यह एक संघर्ष है. एक पार्टी के अंदर दोस्ताना मुकाबला है और आखिर तक लड़ेंगे." 






17 अक्टूबर को होना है चुनाव
 
कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होने वाला है. चुनाव मैदान में मल्लिकार्जुन खड़गे का मुकाबला कांग्रेस सांसद शशि थरूर से होने वाला है.  


थरूर कर चुके हैं कई राज्यों का दौरा


चुनाव प्रचार अभियान के तहत शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने अपने चुनाव प्रचार (Election Campaign) की शुरूआत नागपुर (Nagpur) से की थी. इसके अलावा वो अपने गृह राज्य केरल, तेलंगाना और तमिलनाडु का दौरा भी कर चुके हैं. वह जोरों शोरों से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. 


कांग्रेस प्रमुख के चुनाव में केवल ये दो ही उम्मीदवार हैं. केएन त्रिपाठी का नामांकन पहले ही रद्द हो गया था. हालांकि, शशि थरूर पहले ही कह चुके थे कि वह अपना नामांकन वापस नहीं लेंगे. शशि थरूर ने कहा कि मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धोखा नहीं दूंगा. 


ये भी पढ़ें: 


Congress President Election: नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख आज, शशि थरूर और खड़गे के बीच है मुकाबला


एयरफोर्स की नई कॉम्बैट यूनिफॉर्म और स्वदेशी हेलिकॉप्टर प्रचंड का दम, वायुसेना दिवस पर पहली बार हो रहीं ये चीजें