Jammu Kashmir: पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, एक इनपुट के आधार पर गिरफ्तारियां की गईं हैं और उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.


बारामूला पुलिस ने बताया कि पुलिस, 46 आरआर, सीआरपीएफ और एसएसबी की एक संयुक्त बल टीम ने हिलटॉप चेरादारी बारामूला के पास एक चेक प्वाइंट (एमवीसीपी) स्थापित किया. चेकिंग के दौरान पार्टी ने दो अज्ञात व्यक्तियों की आवाजाही देखी जो चेरादारी की ओर आ रहे थे.


9 एमएम पिस्टल के आठ जिंदा राउंड बरामद


पार्टी को देखकर दोनों ने मौके से भागने की कोशिश की. हालांकि दोनों व्यक्तियों को चतुराई से पकड़ लिया गया जिन्होंने पूछताछ में अपनी पहचान हैदर मोहल्ला उशकारा बारामूला निवासी (आशिक हुसैन) और कंठबाग बारामूला निवासी (उजैर अमीन) गनी के रूप में बताई. व्यक्तिगत तलाशी में आशिक हुसैन लोन के कब्जे से एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, 9 एमएम पिस्टल के आठ जिंदा राउंड और दो HE-36 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए, जबकि उजैर अमीन गनी के कब्जे से दो यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद किए गए. 


और गिरफ्तारियों की संभावना


पुलिस ने कहा कि यहां यह उल्लेख करना उचित होगा कि इन आतंकवादियों ने बारामूला और उसके आस-पास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के इरादे से ये अवैध हथियार प्राप्त किए थे. पुलिस स्टेशन बारामूला में आर्म्स एंड यूए (पी) एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है. मामले में और गिरफ्तारी की संभावना है क्योंकि समूह ने कई महत्वपूर्ण सुराग दिए हैं.


यह भी पढ़ें.


दिल्ली में NDMC ने अवैध मांस की दुकानों पर लागतार दूसरे दिन की कार्रवाई, 22 दुकानें सील


Delhi: दिल्ली में छात्रों को राहत, अब किताबें और ड्रेस किसी खास दुकान से खरीदने को नहीं मजबूर कर पाएंगे स्कूल