Tajinder Pal Singh Bagga Arrest: तेजिंदर सिंह बग्गा को हरियाणा से दिल्ली लाया गया है. बग्गा को लेने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम कुरुक्षेत्र पहुंची थी, जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया. दरअसल आपत्तिजनक बयान को लेकर तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने आज सुबह ही गिरफ्तार किया था. हालांकि दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा पुलिस ने बग्गा को बीच में ही रोक दिया और अपनी कस्टडी में ले लिया.


बग्गा के खिलाफ एक अप्रैल को एफआईआर दर्ज की गई थी. उसपर भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी के आरोप को लेकर मामला दर्ज किया गया था. दरअसल बग्गा, फिल्म कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बयान को लेकर उन पर हमलावर रहे हैं.


ये भी पढ़ें-Tamil Nadu Politics: तमिलनाडु के प्राचीन शैव मठ के महंत की पालकी में शोभायात्रा पर रोक, छिड़ा सियासी विवाद


मार्च महीने में कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री न करने को लेकर सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में एक बयान दिया था, जिसपर काफी बवाल मचा. इसी पर बग्गा ने ट्वीट करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. इससे पहले छत्तीसगढ़ में भी बग्गा के खिलाफ एफआईर दर्ज हो चुकी है, जिसमें बग्गा पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप था.