NCB Seized Drugs In Mumbai: महाराष्ट्र के नांदेड़ में NCB ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 111 किलो ड्रग्स बरामद किया है. एनसीबी ने जिस जगह पर छापेमारी कर ड्रग्स बरामद की है वह ऑफिस ट्रांसपोर्ट के नाम संचालित थी. महाराष्ट्र के नांदेड़ ज़िले में मिली गुप्त जानकारी के आधार पर मुंबई NCB ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. एनसीबी ने एक ड्रग्स लैब का पता लगाया है जहां से ड्रग्स बनाकर देश के अलग-अलग हिस्सों में बेचा जाता था. जानकारी के आधार पर NCB ने महाराष्ट्र के नांदेड़ के कामठा इलाक़े में स्थित एक ट्रांसपोर्ट के ऑफ़िस में छापेमारी की. इस संबंध में NCB के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया की यह लैब ऐसी जगह पर बनाई गई है जहां पर कोई जा ना सके इसके आसपास जंगल ही जंगल है.


समीर वानखेड़े ने बताया की छापेमारी के दौरान उनकी टिम को मौके से 111 किलोग्राम पोपिस्ट्रो बरामद किया है. उन्होंने बताया कि इसका इस्तेमाल कर हीरोईन बनाया जाता है. NCB की टीम ने उस लैब से तमाम मशीन भी बरामद की है जिसका इस्तेमाल ड्रग्स बनाने में किया जाता है.


इसके अलावा छापेमारी करने पहुंची टीम को वहां से क़रीब डेढ़ किलोग्राम अफ़ीम बरामद किया है. एनसीबी की टीम को शक है कि यह ड्रग्स भी उसी लैब में बनाया गया हो. इसके अलावा छापेमारी दस्ते को करीब 1.55 लाख रुपए कैश और कैश काउंटिंग मशीन भी मिली है.


समीर वानखेड़े के मुताबिक़ उन्हें जिस तरह की जानकारी मिली है इसके मुताबिक़ पोपिसिड मध्य प्रदेश, राजस्थान और दूसरे राज्यों से ग़लत तरीक़े से यहां मंगवाया जाता है. उन्होंने बताया कि ताजा पोपि के अंदर से दूध निकालकर उससे अफ़ीम बनाया जाता है और जब सूखा होता है तो उससे हीरोईन बनाया जाता है.


Farmers Delhi March: सरकार पर दबाव बनाने के लिए 26 नवंबर को दिल्ली कूच की तैयारी में किसान, आंदोलन का एक साल होगा पूरा


Rakesh Tikait On Ajay Mishra: राकेश टिकैत ने अजय मिश्रा के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- गन्ना मिल के उद्घाटन में पहुंचेंगे तो करेंगे आंदोलन