Rakesh Tikait On Ajay Mishra: किसानों के अल्टीमेटम के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी ने लखीमपुर में चीनी मिल के उद्घघाटन समारोह का कार्यक्रम रद्द कर दिया है. इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने टेनी का विरोध करने का एलान किया था. तीनों कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' की गिरफ्तारी पर तकरार शुरू हो गया है. 


चीनी मिल के प्रस्तावित उद्घाटन का जिक्र करते हुए राकेश टिकैत ने कहा था, ''अगर टेनी (अजय मिश्रा) चीनी मिल का उद्घाटन करने आते हैं, तो उस चीनी मिल में कोई गन्ना नहीं ले जाया जाएगा. बल्कि किसान गन्ना जिलाधिकारी के कार्यालय ले जायेंगे, चाहे उन्हें कितना भी नुकसान हो.''


अजय मिश्रा को किया जाए गिरफ्तार


इससे पहले राकेश टिकैत ने सोमवार को भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' को लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों की मौत के मामले में गिरफ्तार करने की मांग की और उनकी तुलना एक "आतंकवादी" से की. लखनऊ के इको-गार्डन में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, ''अगर कश्मीर के आतंकवादियों को आगरा जेल में बंद किया जा सकता है, तो किसानों का हत्यारा भी आतंकवादी है और उसे भी आगरा जेल जाना चाहिए.''


इस दौरान उन्होंने कहा, ''टेनी की गिरफ्तारी हमारे मुख्य मुद्दों में से एक है.'' उन्होंने यह भी बताया कि दिसंबर के बाद वह तीन दिन लखीमपुर खीरी में रहेंगे, तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलेंगे और उन किसानों से भी मिलेंगे जो जेल में बंद हैं.


क्या हुआ था लखीमपुर खीरी में


बता दें कि लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हिंसा हुई थी. किसान यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का विरोध कर रहे थे. इसी दौरान किसानों पर वाहन चढ़ा दिए गए थे. इस मामले में अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप लगा. आशीष मिश्रा फिलहाल जेल में है. लेकिन किसान अब टेनी के इस्तीफे पर अड़े हैं.


Jammu Kashmir: निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर में 165 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन


Weather Update: दिल्ली समेत तमाम राज्यों में जानें आज कैसा रहेगा मौसम, पंजाब, हरियाणा में चल सकती है शीत लहर