नई दिल्लीः दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने बताया कि अबतक 70,000 कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के लिए आवेदन कर चुके हैं. बीएसएनएल में कुल 1.5 लाख कर्मचारी काम करते हैं. कंपनी का अनुमान है कि करीब 77,000 कर्मचारी इस योजना का विकल्प चुन सकते हैं.


स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के प्रभावी तारीख 31 जनवरी 2020 है. पी के पुरवार ने बताया, ''अबतक 70,000 कर्मचारियों ने वीआरएस के लिये आवेदन किया है. योजना को लेकर कर्मचारियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.''


वीआरएस योजना को देखते हुए दूरसंचार विभाग ने बीएसएनएल को व्यापार खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में टेलीफोन एक्सचेंज की व्यवस्था सुचारू बनाये रखने और परिवर्तन के दौर को आसान बनाये रखने के लिये उपाय करने को कहा है.


औद्योगिक उत्पादन में भारी गिरावट, सितंबर में 4.3% घटकर 8 महीने के निचले स्तर पर आई IIP


दूरसंचार कंपनी की यह योजना पिछले सपताह लाई गई थी. यह योजना तीन दिसंबर तक खुली रहेगी. बीएसएनएल को उम्मीद है कि 70,000 से 80,000 कर्मचारी वीआरएस योजना को अपनाएंगे और इससे वेतन मद में करीब 7,000 करोड़ रुपये की बचत होगी.


महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) भी वीआरएस योजना लेकर आई है. कर्मचारियों के लिये यह योजना भी तीन दिसंबर तक खुली है.


BSNL ने पेश किया धमाकेदार रिचार्ज प्लान, हर दिन मिलेगा 3GB डेटा


Maharashtra में Shiv Sena ने CM के लिए बढ़ाया इनका नाम