Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार (MVA Government) में मंत्री रहे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने राज्य में बनी नई नवेली सीएम एकनाथ शिंदे कैबिनेट (Eknath Shinde Cabinet) पर तंज कसा है और सवाल पूछा है. आदित्य ठाकरे ने पूछा कि दुर्भाग्यवश भारत के वित्तीय महाशक्ति मुंबई (Mumbai) और महाराष्ट्र की कैबिनेट में शांति छाई है, कोई बोलने वाला नहीं, किसी की आवाज नहीं सुनाई दे रही है. सत्तारूढ़ दल में महिला विधायकों (Women MLA) की अच्छी संख्या रहते हुए कैबिनेट में कोई महिला मंत्री नहीं है. आखिर इस असंवैधानिक और अवैध सरकार में असली मुख्यमंत्री कौन है? 


20 मंत्रियों की बनी है शिंदे कैबिनेट


महाराष्ट्र में चले सियासी ड्रामे के बाद उद्धव सरकार से बगावत कर भाजपा संग जाकर नई सरकार बनाने वाले एकनाथ शिंदे की कैबिनेट के मंत्रियों ने आखिरकार 40 दिन के इंतजार के बाद बीते मंगलवार को पद की शपथ ली है. शिंदे की नई कैबिनेट में नौ मंत्री शिवसेना के और नौ भाजपा के कोटे से बनाए गए हैं. इस तरह से शिंदे की इस कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत कुल मंत्रियों की संख्या अब 20 हो गई है. 


शिंदे कैबिनेट में एक भी महिला मंत्री नहीं


कैबिनेट में सीएम शिंदे को महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम लिमिटेड, एमआरडीसी और शहरी विकास विभाग की जिम्मेदारी मिली है तो वहीं उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गृह और वित्त मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है. चंद्रकांत पाटिल उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग तो सुधीर मुनघनीतवार वन विभाग के मंत्री बनाए गए हैं. है. सबसे बड़ी बात ये है कि शिंदे कैबिनेट में किसी भी महिला नेता को मंत्री नहीं बनाया गया है. 


ये भी पढ़ें:


Bihar BJP Meeting: दिल्ली में बिहार बीजेपी के नेताओं का 3 घंटे चला मंथन, अमित शाह और जेपी नड्डा रहे मौजूद


Karnataka Politics: कर्नाटक में बीजेपी Vs बीजेपी! कैबिनेट मंत्री कर रहे सीएम की खिंचाई, ऑडियो वायरल