Bihar BJP Core Committee Meeting: बिहार की राजनीति में हुए बदलाव के बीच बीजेपी (BJP) ने आज मंथन किया. जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एनडीए (NDA) से अलग होने और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिलकर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाने के बाद बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने इस बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) के अलावा बिहार बीजेपी के सभी प्रमुख नेता मौजूद रहे. ये बैठक करीब 3 घंटे तक चली.


इस बैठक में सम्राट चौधरी, बिखू भाई दसलानिया, शाहनवाज हुसैन, सुशील मोदी, अश्विनी चौबे, मंगल पांडे, जनक राम, किशोर यादव, रविशंकर प्रसाद, नित्यानंद राय, राधा मोहन सिंह, संजय जयसवाल, रेणु देवी और तार किशोर प्रसाद भी शामिल हुए. सूत्रों ने बताया कि बैठक में विपक्ष की भूमिका और उनके द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दे, बिहार बीजेपी के एक नए प्रमुख के चयन, विधानसभा और विधान परिषद में एलओपी के चयन और पार्टी के प्रमुख पर चर्चा की गई. पार्टी नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की भावी रणनीति पर भी चर्चा हुई. 


आज ही हुआ है बिहार कैबिनेट का विस्तार


ये बैठक ऐसे समय में की गई है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ही अपनी कैबिनेट का विस्तार किया है. उनकी मंत्रिपरिषद में 31 विधायकों को शामिल किया गया है. इनमें ज्यादातर सदस्य राजद के हैं. बैठक से पहले बीजेपी मीडिया विभाग के राष्ट्रीय सह-प्रभारी संजय मयूख ने कहा था कि, "बिहार में जंगलराज-दो लौट आया है. जहां तक बीजेपी की बात है तो हम सड़क से लेकर विधानसभा तक जनता की आवाज और उनके मुद्दे उठाएंगे." 


गठबंधन टूटने के बाद शीर्ष नेतृत्व के साथ पहली बैठक


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) द्वारा नौ अगस्त को राजग (NDA) से नाता तोड़ने के बाद बिहारी बीजेपी (Bihar BJP) की ये पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ पहली बैठक थी. नीतीश कुमार के नेतृत्व में गठित नई सरकार में राजद (RJD) नेता तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Yadav) को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. नीतीश कुमार के दो सदस्यीय मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को ही हुआ है.


ये भी पढ़ें- 


Bihar Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार पर सुशील मोदी ने M-Y समीकरण का किया जिक्र, जानें- क्या कहा?


तेजस्वी को स्वास्थ्य, तेज प्रताप को वन पर्यावरण... नीतीश कैबिनेट में किसे-कौन सा मंत्रालय, जानें मंत्रियों की पूरी सूची