Arvind Kejriwal On Lok Sabha Polls Results: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम जमानत पर तिहाड़ से बाहर आने के एक दिन बाद शनिवार (11 मई) को राजधानी में अपने रोड शो में कहा कि हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सीटों की संख्या कम हो जाएगी.


केजरीवाल ने कहा कि यह उनकी भविष्यवाणी नहीं बल्कि उन विशेषज्ञों, चुनाव विशेषज्ञों और विश्लेषकों की राय है जिनसे वह जेल के बाहर पिछले 20 घंटों में संपर्क में रहे. उन्होंने कहा, ''जेल से बाहर आने के पिछले 20 घंटों में मैंने कई विशेषज्ञों से फोन पर बात की है. हर कोई यही कह रहा है कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिलने वाला है.''


'आप के समर्थन से I.N.D.I.A गठबंधन बनाएगा सरकार'


दिल्ली सीएम ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी सातों सीटें हारेगी. पंजाब में भी बीजेपी का यही हश्र होने वाला है. आप संयोजक ने कहा, "4 जून को मोदी सत्ता में नहीं आएंगे. I.N.D.I.A गठबंधन सरकार बनाएगा और आप उसमें शामिल होगी. दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगा." 


इससे पहले दिन में, केजरीवाल ने कहा था कि अगर जनता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए बीजेपी को वोट देगी तो नरेंद्र मोदी पीएम नहीं रहेंगे, प्रधानमंत्री अमित शाह बनेंगे क्योंकि वो तो अगले साल 75 साल के हो जाएंगे और रिटायर हो जाएंगे. केजरीवाल के इस बयान ने राजनीतिक हलचल पैदा कर दी, जिसको लेकर बीजेपी ने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने रहेंगे और केजरीवाल पर भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया.


आम आदमी पार्टी का बीजेपी से सवाल


वहीं, आम आदमी पार्टी ने बीजेपी से सवाल करते हुए कहा कि क्या वो नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए अपने सिद्धातों से समझौता करेगी? आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और सुमित्र महाजन जैसे दिग्गज नेताओं को बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए किनारे लगा दिया. अब जब पीएम मोदी खुद 75 साल की उम्र की दहलीज को पार करेंगे तो क्या वो रिटायर नहीं होंगे. 


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: केजरीवाल ने की PM को लेकर भविष्यवाणी, अमित शाह बोले- BJP के संविधान में नहीं लिखा कि मोदी...