Lok Sabha Elections 2024:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल सीवी आनंद बोस के बीच आपसी टकराव कम नहीं हो रहा है. इस बीच यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर वह चाहेंगे तो वह उनसे सड़कों पर मिलेंगी, लेकिन राजभवन नहीं जाएंगी, क्योंकि बगल में बैठने पर भी वह "पाप" होगा.


तृणमूल कांग्रेस चीफ ममता बनर्जी ने सीसीटीवी फुटेज की स्क्रीनिंग का भी जिक्र किया जब राजभवन के एक कर्मचारी ने राज्यपाल के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि इसे एडिट किया गया था. उन्होंने कहा कि उनके पास पूरी फुटेज के साथ-साथ और वीडियो वाली एक पेन ड्राइव भी है.


अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे गवर्नर- CM ममता बनर्जी 


तृणमूल प्रमुख ने कहा, "राज्यपाल सीवी आनंद बोस कहते हैं कि ‘दीदीगीरी’ बर्दाश्त नहीं की जाएगी लेकिन, श्रीमान राज्यपाल मैं कहती हूं कि आपकी ‘दादागीरी’ अब काम नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि बोस को साफ करना चाहिए कि उनके खिलाफ इस तरह के आरोप लगाए जाने के बाद उन्हें अपना पद क्यों नहीं देना चाहिए. मैंने सुना है कि उन्होंने कल प्रेस को बुलाया था. क्या उसने तुम्हें पूरी चीज़ दिखा दी है?"


क्या है मामला?


दरअसल, पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस पर राजभवन की एक संविदा महिला कर्मचारी ने पिछले हफ्ते ही कोलकाता पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें महिला ने आरोप लगाया था कि बोस ने 24 अप्रैल और दो मई को राजभवन में उसके साथ छेड़खानी की थी.


जिसके लिए सीवी आनंद बोस ने अपने खिलाफ लगाए गए छेड़छाड़ के आरोपों पर सफाई पेश करने के लिए बीते 9 मई को राजभवन की कई सीसीटीवी फुटेज दिखाई थीं. इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "राज्यपाल ने एक संपादित वीडियो जारी किया. मैंने पूरी फुटेज देखी और ये घटना हैरान करने वाली है." सीएम ने कहा कि मुझे राज्यपाल का एक और वीडियो मिला है, जिसमें आपका आचरण शर्मनाक है.


ममता बनर्जी की राजनीति गंदी- सीवी बोस


वहीं, अपने आरोपों पर सफाई देते हुए गवर्नर सीवी आनंद बोस ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा था और उन पर "गंदी राजनीति" करने का आरोप लगाया. सीवी बोस ने कहा, "मैंने हमेशा यह रुख अपनाया कि उनकी राजनीति मेरे बस की बात नहीं है और मैंने उस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, हालांकि, अब मेरे खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणियों के कारण, मैं आपको यह बताने के लिए मजबूर हूं कि ममता बनर्जी की राजनीति गंदी है."


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: केजरीवाल ने की PM को लेकर भविष्यवाणी, अमित शाह बोले- BJP के संविधान में नहीं लिखा कि मोदी...