Amit Sah Slams Congress: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. पहली केरल की वायनाड पर चुनाव होने के बाद अब उन्होंने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी आज शुक्रवार (03 अप्रैल) को नामांकन दाखिल किया. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हमले लगातार जारी है. ताजा क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तंज कसते हुए कहा कि सोनिया गांधी के राहुलयान की लॉन्चिंग फिर से फेल होने वाली है.


अमित शाह ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सोनिया गांधी ने लगभग 20 बार ‘राहुलयान’ को लॉन्च करने की कोशिश की लेकिन एक बार फिर सफल नहीं हो पाईं. बेलगावी के हुक्केरी शहर में उन्होंने कहा, “हमने चंद्रयान-3 लॉन्च किया और ये सफल रहा. दूसरी ओर, सोनिया गांधी ने राहुलयान को लगभग 20 बार लॉन्च करने की कोशिश की है और हर बार असफल रही हैं.”


गृह मंत्री ने आगे कहा, “अब वह अमेठी से भागकर रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. मैं यहां आपको (राहुल गांधी) रिजल्ट बताना चाहता हूं, राहुल बाबा रायबरेली में बीजेपी उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह से भारी अंतर से हारेंगे.”


‘पीएम मोदी ने 23 साल में नहीं ली कोई छुट्टी’


गृह मंत्री ने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 23 साल में एक भी छुट्टी नहीं ली, जबकि राहुल गांधी लगातार छुट्टियों पर जाते हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा, “एक तरफ, कांग्रेस पार्टी है जिसने 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए हैं. दूसरी ओर, हमारे पास पीएम मोदी हैं, जिन्होंने पिछले 23 सालों से सीएम और पीएम के रूप में देश की सेवा की है, उनके नाम पर एक भी आरोप नहीं है. एक तरफ हमारे पास राहुल बाबा हैं, जो हर तीन महीने में विदेश छुट्टियां मनाते हैं. दूसरी ओर, हमारे पास पीएम मोदी हैं, जिन्होंने पिछले 23 सालों से एक भी छुट्टी नहीं ली है और हमारे बहादुर सैनिकों के साथ त्योहार मनाते हैं.”


बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को बनाया उम्मीदवार


राहुल गांधी दो सीटों- वायनाड और रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इस बीच, बीजेपी ने पार्टी नेता दिनेश प्रताप सिंह को रायबरेली सीट से मैदान में उतारा है. बेलगावी के हुक्केरी शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने विश्वास जताया कि सिंह इस सीट से गांधी को भारी अंतर से हराएंगे.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'अगर राहुल गांधी वायनाड और रायबरेली दोनों जीते तो...'