Amit Shah Fake Video Row: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है. दिल्ली पुलिस ने अमित शाह एडिटेड वीडियो प्रकरण में अरुण रेड्डी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि अरुण रेड्डी स्पिरिट ऑफ कांग्रेस (spirit of congress) नाम से ट्विटर एकाउंट चला रहा था.


अरुण रेड्डी पर सबूत मिटाने की भी आरोप


जानकारी के मुताबिक अरुण रेड्डी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) का सोशल मीडिया नेशनल कॉर्डिनेटर है. बताया जा रहा है कि रेड्डी पर अपने मोबाइल से सबूत मिटाने का भी आरोप है. ऐसे में उसके मोबाइल फोन को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है.


अरुण रेड्डी की गिरफ्तार दिल्ली से ही हुई है और कल यानी शनिवार को ही उसे कोर्ट में जज के सामने पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस कोर्ट में ही अमित शाह की एडिटेड वीडियो मामले में अरुण रेड्डी के रोल को लेकर खुलासा करेगी. साथ ही साथ दिल्ली पुलिस अरुण रेड्डी की कस्टडी की भी मांग करेगी.


कांग्रेस नेता ने की रिहाई की मांग


कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने शुक्रवार को कहा कि 24 घंटे से अधिक समय हो गया है, जब दिल्ली पुलिस ने किसी जानकारी या एफआईआर का खुलासा किए बिना अरुण रेड्डी को हिरासत में लिया है. उन्होंने एख्स पर लिखा, "हम अरुण रेड्डी की तत्काल रिहाई की मांग करते हैं. सरकार की ओर से सत्ता की दुरुपयोग निंदनीय है."


हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने इस मामले में तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के पांच सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं का गिरफ्तार किया था. उस सभी को 10-10 हजार के जुर्माने के साथ एक स्थानीय कोर्ट ने जमानत दे दी और अगले आदेश तक जांच अधिकारी के सामने पेश होना होगा.


ये भी पढ़ें :  'मेरी मां ने भरोसे के साथ…' रायबरेली से नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी का पहला रिएक्शन