HD Revanna Bail: जनता दल सेक्युलर के विधायक और कर्नाटक के कथित अश्लील वीडियो कांड के आरोपी एचडी रेवन्ना को एक विशेष अदालत ने सोमवार को जमानत दे दी है. रेवन्ना को कथित किडनैपिंग मामले में जमानत दी गई है. हालांकि 5 लाख रुपए के बॉन्ड पर जमानत पाने वाले रेवन्ना आज यानी सोमवार को जेल से बाहर नहीं आएंगे.


एचडी रेवन्ना को 4 मई को गिरफ्तार किया गया था, जब उनकी अंतरिम जमानत याचिका को एक विशेष अदालत ने खारिज कर दिया था. विशेष अदालत ने एचडी रेवन्ना को गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ न करने की शर्त पर ही जमानत दी है. साथ ही कोर्ट का निर्देश है कि वो जमानत के दौरान SIT टीम के संपर्क में रहेंगे.




एचडी रेवन्ना के खिलाफ मामला क्या है?


कर्नाटक सरकार ने कथित अश्लील वीडियो कांड की पड़ताल के लिए विशेष जांच टीम (SIT) का गठन किया था. उस टीम ने 9 मई को एक विशेष अदालत को बताया कि प्रज्वल रेवन्ना ने जिस महिला का यौन शोषण किया था, उसे एचडी रेवन्ना के इशारों पर किडनैप किया गया था. एचडी रेवन्ना कर्नाटक के कथित अश्लील वीडियो कांड के मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के पिता हैं. प्रज्वल हासन से सांसद है और इस मामले में अभी तक फरार है. वहीं रेवन्ना को 5 लाख रुपए के बॉन्ड पर सशर्त जमानत दी गई है.


इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस महिला की किडनैपिंग के मामले में एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार किया गया था वो महिला उनके घर पर 6 साल से काम कर रही थी. रिपोर्ट के मुताबिक उस महिला को 29 अप्रैल को जबरन विधायक रेवन्ना के लोग उसके घर से उठा कर ले गए. 5 मई को पीड़ित महिला रेवन्ना के घर से 40 किलोमीटर दूर एक खेत में मिली थी. बताया गया है कि ये खेत भी एचडी रेवन्ना के किसी जानने वाले का ही है.


अभी तक फरार है प्रज्वल रेवन्ना?


SIT ने इस मामले की पड़ताल के लिए हासन सांसद और एचडी रेवन्ना के बेटे प्रज्वल रेवन्ना को भी समन जारी किया था. हालांकि वो 26 अप्रैल को हासन में वोटिंग होने के बाद ही विदेश दौरे पर निकल गया और अभी तक वापस नहीं लौटा है. प्रज्वल रेवन्ना ने SIT के समन के जवाब में वकील के जरिए कहा था कि वो जल्द ही वापस लौटेगा और जांच में शामिल होगा, लेकिन अभी तक उसकी कोई जानकारी नहीं है. प्रज्वल को इसबार भी हासन सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.


JNU से पढ़ाई, असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी... जानें कौन हैं अभिनव प्रकाश, जो देंगे राहुल गांधी को 'खुली बहस' में टक्कर