Rahul Gandhi On PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चौथे चरण का मतदान आज सोमवार (13 मई) को हो रहा है. वहीं, बाकी बचे तीन चरणों के लिए चुनाव प्रचार भी जारी है. इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक जनसभा को संबोधित किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट को लेकर एक बार फिर हमला किया.


राहुल गांधी ने कहा, “PM मोदी की सैलरी करीब 1.5 लाख रुपए है. डेढ़ लाख रुपए की सैलरी है और एक सूट की कीमत 50 हजार, 60 हजार, 70 हजार और एक लाख रुपये है तो दिन में 1 लाख का सूट कैसे पहनते हैं? दिन में कम से कम 3 सूट बदलते हैं, महीने के 90 सूट हो गए. आखिर PM मोदी के लिए लाखों के सूट-बूट कौन खरीद रहा है?”


अडानी और अंबानी को लेकर राहुल गांधी का हमला


वायनाड से कांग्रेस सांसद ने कहा, “नरेंद्र मोदी अडानी-अंबानी को लाखों-करोड़ रुपए देते हैं. वो उस पैसे से विदेशों में प्रॉपर्टी खरीदते हैं. अगर हम आपको पैसे देंगे तो आप रायबरेली से सामान खरीदेंगे. यहां के बाजार में पैसा बनेगा. फिर आसपास की फैक्ट्रियों में भी काम आएगा और लोगों को रोजगार मिलेगा. अमेठी में मैं राइफल, AK-47 की फैक्ट्री लेकर आया था लेकिन अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया है क्योंकि नरेंद्र मोदी ये फैक्ट्री अडानी को देना चाहते हैं.”


‘कोरोना काल में पीएम मोदी ने लोगों से थाली बजवा दी’


पीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “कोरोना में वेंटिलेटर नहीं थे, ऑक्सीजन नहीं थी, गंगा में लाशों के ढेर थे. तब नरेंद्र मोदी कहते थे- मोबाइल की लाइट जलाओ, थाली बजाओ. देश में नरेंद्र मोदी जब ये सब करवा रहे थे, तब कोरोना से लोग मर रहे थे लेकिन मीडिया कह रहा था- वाह.. देखो, क्या प्रधानमंत्री हैं.. थाली बजवा दी.”


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Marriage: जल्द शादी करेंगे राहुल गांधी, रायबरेली में सभा के बीच मंच से किया ऐलान