Rajya Sabha Election 2022: राजस्थान में 10 जून को राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है. बीजेपी विधायक चन्द्रकांता मेघवाल को कोटा पुलिस ने दूसरा नोटिस जारी कर मतदान के एक दिन पहले यानि 9 जून को कोटा के महावीर थाने में तलब किया है. जानकारी के मुताबिक, विधायक के खिलाफ साल 2017 में मामला दर्ज हुआ था. पहले नोटिस के जरिए मेघवाल को पुलिस ने सोमवार को थाने में आने को कहा था लेकिन विधायक मेघवाल अभी जयपुर के एक रिसोर्ट में पार्टी विधायकों की बाड़ा बंदी में शामिल हैं.
 
इस पूरे मामले की वजह से विधायक मेघवाल के साथ बीजेपी के लिए भी मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. बीजेपी को डर सता रहा है कि अगर विधायक मेघवाल पुलिस के सामने पेश हुईं तो उनकी गिरफ़्तारी हो सकती है. इस मामले को सीएम अशोक गहलोत की राजनीतिक चाल और दांव भी कहा जा सकता है कि इस मुद्दे के जरिए कांग्रेस ने कैसे बीजेपी को फंसा दिया. मेघवाल की गिरफ़्तारी होगी या नहीं ये तो आगे की बात है लेकिन फ़िलहाल तो विधायक मेघवाल और बीजेपी नेता गहलोत के पॉलिटिकल प्रेशर के ट्रेप में फंसते नज़र आ रहे हैं.


पुलिस ने बीजेपी विधायक को किया तलब 


बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष ने कहा, ‘‘राज्यसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में कांग्रेस के खेमे में दहशत का पहला संकेत है. पांच साल पुराने मामले में पुलिस ने बीजेपी विधायक को तलब किया है.’’ बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट किया, ‘‘राज्यसभा चुनावों में नैतिक रूप से हार चुकी कांग्रेस और राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बीजेपी के विधायकों के (खिलाफ) मुकदमों पर कार्रवाई के नाम पर किस तरीके से भयभीत करने का कुत्सित षड्यंत्र रचा जा रहा है. आग से मत खेलिए गहलोत साहब!! चुनाव तो 10 जून को हो जाएंगे फिर? ’’


यह भी पढ़ें.


National Herald case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कल ED के सामने पेश नहीं होंगी सोनिया गांधी, कोविड संक्रमण है वजह


Money Laundering Case: सीएम केजरीवाल का आरोप, 'पीएम पूरी ताकत के साथ AAP के पीछे पड़े, पर भगवान हमारे साथ हैं'