Kanpur Violence: कानपुर हिंसा (Kanpur Violence) मामले में पुलिस (Kanpur Police) ने अब तक 54 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस पूरे मामले में पुलिस ने एक स्थानीय बीजेपी नेता को भी गिरफ्तार किया है. वहीं अब शहर में बुलडोजर चलने की तैयारी शुरू हो गई है. कानपुर में नई सड़क और आसपास के क्षेत्रों में अवैध रूप से बनी इमारतों पर बुलडोजर चलने वाला है. 


जानकारी के मुताबिक, पुलिस कमिश्नर ने केडीए वीसी को 100 से ज्यादा भवनों की सूची भेजी है. इन इमारतों के नक्शे के साथ ही वैध या अवैध होने की जानकारी भी मांगी गई है. जिला प्रशासन ने भी केडीए से जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. सूची के सत्यापन के बाद प्रशासन और पुलिस अवैध भवनों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू करेगी. 


मामले में अब तक 54 गिरफ्तार


बता दें, कानपुर हिंसा मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है इसमें शामिल उपद्रवियों के चेहरे बेनकाब होते जा रहे हैं. कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने अब तक 54 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानपुर हिंसा के सिलसिले में यहां पुलिस ने एक स्थानीय बीजेपी नेता और 12 अन्य को गिरफ्तार किया है. बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व जिला सचिव हर्षित श्रीवास्तव (Harshit Srivastava) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.


कानपुर पुलिस ने पीएफआई के पांच सदस्यों की भी पहचान की है, जिसमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. कानपुर पुलिस कमिश्नर विजयसिंह मीणा ने बताया कि कानपुर हिंसा में गिरफ्तार आरोपियों से मिले लिंक के आधार पर पीएफआई के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस कई और संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.


यह भी पढ़ें.


Punjab News: कपूरथला में तस्कर ने जांच के दौरान ASI पर चढ़ाई कार, पुलिस गिरफ्तारी में 200 ग्राम हेरोइन जब्त


Punjab Budget: इस तारीख को आएगा मान सरकार का पहला बजट, सीएम बोले- पहली बार आम आदमी से ली गयी राय